Advertisement
photoDetails0hindi

Lucky Number: यह साल इन 4 मूलांक के जातकों के लिए रहने वाला हैं खास, बरसेगी शनिदेव की कृपा

यह साल 2024 शनिदेव का साल है. शनिदेव को न्याय का देव कहा जाता है. क्योंकि वह इंसान को अच्छे और बुरे कर्मेां का फल देते है.  अगर अंक ज्योतिष की बात करें तो अंक ज्योतिष के अनुसार भी यह साल भी शनिदेव से संबंध रखता है.

1/5

अंक ज्योतिष को अंग्रेजी में Numerology कहा जाता है.  अंक ज्योतिष से व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है. अक ज्योतिष में कुल 1 से लेकर र 9 तक मूलांक होते हैं. आइए जानते हैं कि साल के बाकी के महीने किस मूलांक के लोगों के लिए अच्छे रहने वाले है.

मूलांक 5

2/5
मूलांक 5

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की  5, 14, 23 तारीख को होता है उन लोगों का मूलांक 5 होता है. ये साल इन मूलांक के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. इन मूलांक के जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने के योग बन रहे है. इस साल आपको काफी घूमने को मिलने वाला है. विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं. कार्यों में भाग्य का साथ मिलेगा. बाहर का खाने से बचे, नहीं तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है.

मूलांक 6

3/5
मूलांक 6

जिन भी लोगों का जन्म किसी भी महीने का 6, 15, 24 तारीख को होता है. उन लोगों का मूलांक 6 होता है. मूलांक 6 इन लोगों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में पदोन्नती का संभवना बन रही है. दांपत्य जीवन काफी अच्छा रहने वाला है. पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगा.

मूलांक 7

4/5
मूलांक 7

जिन भी लोगों का जन्म किसी भी महीने की  7, 16, 25 तारीख को होता है.  उन लोगों का मूलांक 7 होता है. यह साल यानी की शनिदेव का साल मूलांक 7 के लोगों के लिए शुभ रहने वाला है. जिन लोगों को पार्टनर की तलाश हा उन लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. करियर में थोड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है, लेकिन आपको तनाव लेने से बचना चाहिए.

मूलांक 8

5/5
मूलांक 8

जिन भी लोगों का जन्म किसी भी महीने की  8, 11, 26 तारीख को होता है. उन लोगों का मूलांक 8 होता है. इस मूलांक का संबंध शनिदेव से है. इसी के चलते इन मूलांक के जातकों के लिए यह साल का काफी शुभ रहने वाला हैं. व्यापार कर रहे लोगों को फायदा मिलने के योग बन रहे है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.