trendingPhotos,recommendedPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981741
photoDetails0hindi

Guru Pushya Yoga 2023: साल 2023 का आखिरी गुरु पुष्य नक्षत्र, नए साल में बदलेगा इन 4 राशियों की किस्मत

Guru Pushya Yoga 2023: ज्योतिष के अनुसार, गुरु पुष्य योग सभी तरह के शुभ कामों के लिए बेहद खास माना जाता है. इस योग में सोना सहित अन्य चीजों की खरीदारी करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इस साल का आखिरी गुरु पुष्य योग 29 दिसंबर को बनने जा रहा है, जो कुछ लोगों के लिए विशेष फायदेमंद साबित होगा.

समय

1/8
समय

गुरु पुष्य नक्षत्र 29 दिसंबर 2023 को प्रात: 01 बजकर 05 मिनट पर शुरू होगा और 30 दिसंबर 2023 को प्रात: 03 बजकर 10 मिनट पर समाप्त होगा.

 

अद्भुत संयोग

2/8
अद्भुत संयोग

29 दिसंबर को गुरु पुष्य नक्षत्र के साथ ही अमृत सिद्धि योग और त्रिपुष्कर योग का संयोग बनने जा रहा है, जिससे इस दिन का महत्व और बढ़ जाएगा. 

 

खरीदारी के लिए

3/8
खरीदारी के लिए

29 दिसंबर को पूरा दिन गुरु पुष्य नक्षत्र होने की वजह से ये दिन खरीदारी के लिए सबसे बेहतर माना जा रहा है. साथ ही इस दिन आप शुभ कार्यों की शुरुआत भी कर सकते हैं. 

 

वृषभ राशि

4/8
वृषभ राशि

गुरु पुष्य नक्षत्र से वृषभ राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं, आपको नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी. निवेश के लिए ये समय सबसे अच्छा है. 

 

मिथुन राशि

5/8
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को गुरु पुष्य नक्षत्र भाग्य का साथ दिलाएगा, इसकी वजह से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. 

सिंह राशि

6/8
सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु पुष्य नक्षत्र काफी खास रहने वाला है, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय उचित रहेगा. 

 

कन्या राशि

7/8
कन्या राशि

गुरु पुष्य नक्षत्र कन्या राशि के लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है, आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. सफलता के योग हैं. 

 

Disclaimer

8/8
Disclaimer

इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.