Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों का दिमाग होता कंप्यूटर से भी तेज, इस काम में मिलती है सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1999728

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों का दिमाग होता कंप्यूटर से भी तेज, इस काम में मिलती है सफलता

Numerology 8 December 2023: आज का दिन किस मूलांक के लिए कैसा रहेगा और किसमें क्या खूबियां है. वहीं किसको किस बात का रखना है खास ध्यान आइए जानते हैं. 

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों का दिमाग होता कंप्यूटर से भी तेज, इस काम में मिलती है सफलता

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए तनाव से भरा रहेगा. कुछ कठिन और अहम फैसले लेने पड़ सकते हैं. पुरानी बातों को याद कर परेशान रहेंगे, लेकिन दोस्तों से मुलाकात मन हल्का करेगा.

मूलांक 2: आज का दिन आपका ठीक नहीं रहेगा, मन परेशानी और तनाव से भरा रहेगा. जरूरत पड़ने पर सहायता जरूर करें, लेकिन आप खुद भी किसी बात को लेकर असहाय महसूस करेंगे.

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की संभावना है और साथ ही भाग्य भी साथ देगा, जिससे धन लाभ होगा और सभी काम समय से पूरे होंगे.

मूलांक 4: आज का दिन खास रहेगा. जरूरी काम को लेकर परिवार के साथ रहेंगे और क्वालिटी समय बिताएंगे, जिससे रिश्तों में प्यार बढ़ेगा और काम को लेकर तत्पर रहें, समय से सभी कामों को पूरा करें. 

ये भी पढ़ें: Rashifal Today: इन राशियों के चमकेंगे सितारे, होगा धन लाभ और इस बात से रहेंगे परेशान
 
मूलांक 5: आज का दिन खास रहेगा, आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और साथ ही धन लाभ होने से सफलता भी हासिल होगी. परिवार के साथ समय बिताएं.

मूलांक 6: आज का दिन अच्छा रहेगा, धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और साथ ही काम को लेकर सफलता हासिल होगी, जिससे धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है. काम को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाद-विवाद में न पड़ें और साथ ही अपने काम पर ध्यान दें.

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहेगा किसी तरह की परेशानी आने पर दोस्त से बात शेयर करें. घर में खुशियों का आगमन होगा और साथ ही समझदारी से काम लें. 

मूलांक 9: आज का दिन सुख से भरा रहेगा. सुख का एहसास होगा और साथ ही धन लाभ होगा, घर में खुशियों का इजाफा होगा. जिम्मेदारियों को निभाएं और भाग्य साथ देगा. 

Trending news