Numerology: आज इन मूलांक वालों पर बरसने वाली शनि की कृपा, इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1977319

Numerology: आज इन मूलांक वालों पर बरसने वाली शनि की कृपा, इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता

अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. 

Numerology: आज इन मूलांक वालों पर बरसने वाली शनि की कृपा, इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

मूलांक 1:  आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी भी काम को करने से पहले संयम रखें, जल्दबाजी करने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. गुस्से पर कंट्रोल रखें और साथ ही जीवन में योग का इस्तेमाल करें. 

मूलांक 2: आज का दिन सामान्य रहेगा, किसी तरह की परेशानी आने पर परिवार की सहायता लें, नौकरी में बदलाव आ सकता है, साथ में काम करने वालों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है. 

मूलांक 3: आज का दिन अच्छा रहेगा. आत्मविश्वास से दिन भरा रहेगा, किसी तरह की परेशानी और क्रोध आने पर अपनी वाणी पर संयम रखें, लेकिन आज खुशखबरी भी मिलेगी, जिससे परेशानियों का खातमा होगा. 

मूलांक 4:  आज का दिन खास रहेगा और साथ ही परेशानियों का भी आगमन होगा. साथ ही नौकरी और करियर में खुशियों का आगमन होगा, धन लाभ होगा, दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि का लाभ मिलेगा. 

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने के दाम में मामूली गिरवाट, जानें आज के नए रेट

मूलांक 5: आज का दिन अच्छा रहेगा. संयम रखें और अपने क्रोध पर कंट्रोल करें, बनते काम बिगड़ सकते हैं और साथ ही नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे और साथ ही नए काम को शुरू करने पर लाभ होगा.

मूलांक 6: आज का दिन परेशानी से भरा रहेगा और साथ ही आत्मविश्वास में भी कमी आएगी. नौकरी में परिवर्तन हो सका है. छात्रों के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है. घर-परिवार में तनाव बढ़ेगा. 

मूलांक 7: आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव आएंगे और साथ ही जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी, जिससे की परिश्रम अधिक होगा. उत्साह के साथ सभी जरूरी कामों को पूरा करेंगे. 

मूलांक 8: आज का दिन अच्छा रहेगा. दुख और सुख दोनों का भाव रहेगा. ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ सकती है. मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए योद का सहारा लें. किसी तरह का तनाव न लें. 

मूलांक 9: आज का दिन करियर और नौकरी को लेकर काम में रुची बढ़ेगी और साथ ही परिवार के साछ धार्मिक कामों में मन लगेगा और साथ ही तीर्थ यात्रा पर जाएंगे. आज कि दिन सुखमय होगा.

Trending news