Lal Kitab Totke: जानें आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना का सबसे आसान तरीका
Advertisement

Lal Kitab Totke: जानें आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना का सबसे आसान तरीका

ज्योतिष शास्त्र में इस लाल किताब का काफी महत्व माना जाता है.  लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है. इस किताब में लिखे उपायों की मदद से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है.

Lal Kitab Totke: जानें आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना का सबसे आसान तरीका

Lal Kitab Totke: आज के समय में ऐसे बहुत से लोग है जो कि आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी कई लोग आर्थिक तंगी से छुटकारा नहीं पा पाते. इसलिए आज हम आपको लाल किताब के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप आर्थिक तंगी को आसानी से दूर कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में इस लाल किताब का काफी महत्व माना जाता है.  लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है. इस किताब में लिखे उपायों की मदद से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है. आइए जानते हैं इस लाल किताब के इस उपाय के बारे में 

बुधवार के दिन करें ये उपाय
सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. लाल किताब के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से जुझ रहे हो तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की पुजा पूर्व दिशा में मुंह करके करनी चाहिए. ऐसा करने से जातक के जीवन में धन लाभ के योग खुल जाते है.

शुक्रवार को करें ये उपाय
हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी मां को समर्पित होता है. ऐसे में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए लाल कपड़े और सुगंधित चीजें चढ़ाएं. पूजन के बाद मां लक्ष्मी को केसर वाली खीर का भोग लगाकर प्रसाद कन्याओं में बांटें.  अगर आप इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार करते है तो आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

शनिवार को भूलकर भी न करें ये काम
शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. अगर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते है तो एक सुखे नरियल को बहती नदी में प्रवाहित करें. इसी के साथ ही शनिवार के दिन काले और गहरे रंग के कपड़े भूलकर भी नही पहनने चाहिए. इससे आपको धन की हानि हो सकती है. वहीं इसी के साथ ही शनिवार के दिन आपको लहसुन और प्याज के सेवन से भी बचना चाहिए. अन्यथा आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नही करता है.

Trending news