Good Morning Tips: सोमवार को करें भगवान शिव की पूजा, घर में बरसेगा यश और शोहरत
Advertisement

Good Morning Tips: सोमवार को करें भगवान शिव की पूजा, घर में बरसेगा यश और शोहरत

Good Morning Tips: सोमवार के दिन सुबह के समय स्नान कर तांबे के लोटे से गंगाजल या साधारण स्वच्छ जल को शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही इस दिन आप बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध भी चढ़ा सकते हैं. बाबा को दूध अर्पित करने के बाद गंगाजल अर्पित करें.

Good Morning Tips: सोमवार को करें भगवान शिव की पूजा, घर में बरसेगा यश और शोहरत

Good Morning Tips: भगवान शिव अपने भक्तों पर हमेशा आशिर्वाद बनाए रखते हैं. भोले बाबा की ध्यान मात्र से व्यक्ति की जीवन की परेशानियां छटने लगती हैं. सनातन परंपरा के अनेको धर्म ग्रंथ में भगवान भोलेनाथ की महिमा का वर्णण मिलता है. सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से वो अपने भक्तों पर शिघ्र प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा दृष्टी बनाते हैं. ऐसे में आज जानिए कि सोमवार के दिन पूजा करने की विधि, जिसके करने मात्र से मनुष्य की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

तांबे के पात्र से अर्पित करें जल
सोमवार के दिन सुबह के समय स्नान कर तांबे के लोटे से गंगाजल या साधारण स्वच्छ जल को शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही इस दिन आप बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध भी चढ़ा सकते हैं. बाबा को दूध अर्पित करने के बाद गंगाजल अर्पित करें. इसके बाद उनके ऊपर सफेद चंदन, बेलपत्र, धतूरा, सफेद पुष्प, बेलपत्र, शमीपत्र इत्यादी अर्पित करें. इसके बाद पूजा में की गई भूल-चूक के लिए बाबा से माफी मांगकर महादेव का आशिर्वाद प्राप्त करें और उनके चरणों में सिर झुकाकर सारी परेशानियों से दूर हो जाएं. 

ये भी पढ़ें: Sawan 2023: इस बार एक नहीं 2 महीने तक मनाया जाएगा सावन, जानें कब रखा जाएगा पहला सोमवार का व्रत, देखें पूरी लिस्ट

 

इस दिन की पूजा से खुश होते हैं बाबा
वैसे तो आप भगवान भोलेनाथ की पूजा किसी भी दिन कर सकते हैं. भगवान शिव सुख-समृद्धि और सौभाग्य प्रदान करने वाले सर्व स्वामी हैं. ऐसे में इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही प्रदोष काल में भगवान शिव की पूजा करने से वो बेहद प्रसन्न होते हैं. प्रदोष काल में भगवान शिव की पूजा सूर्यास्त से लगभग 45 मिनट पहले शुरू हो जाती है.  

सोमवार को करें पूजा
भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों का हर सुख-दुख में ख्याल रखते हैं. निलकंठ जिसपर अपनी दयादृष्टि बनाते हैं, उसके घर में कभी यश, धन और शौर्य की कमी नहीं होती. भगवान भोलेनाथ सर्वज्ञाता हैं. ऐसे में सोमवार और शुक्रवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर आप उनकी अराधना कर जरूर आशिर्वाद लें. 

ये आर्टिकल धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. 

 

Trending news