Dream Astrology: सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए चमकने वाला है भाग्य, मिलेगा पैसा, प्रमोशन और व्यापार में लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1703773

Dream Astrology: सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए चमकने वाला है भाग्य, मिलेगा पैसा, प्रमोशन और व्यापार में लाभ

Dream Astrology in Hindi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात में देखे गए सपने हमारे जीवन में होनी वाली शुभ और अशुभ बातों का संकेत देते हैं. अगर आपको भी रात में ज्यादा सपने आते हैं तो जानते है सपनों के शुभ संकेत के बारे में.

Dream Astrology: सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए चमकने वाला है भाग्य, मिलेगा पैसा, प्रमोशन और व्यापार में लाभ

Dream Astrology in Hindi: हर रात नींद में हम तरह-तरह के सपने देखते हैं. कई बार हमारे सपने मन में चल रही बातों का आईना होते हैं. आसान शब्दों में इसे समझें तो हम जो दिन में सोचते हैं वहीं रात में सपने में देखते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता. कई बार हम जो सपने देखते हैं उनका हमारे मन की बातों से कोई मतलब नहीं होता है. ज्योतिष शास्त्र (Dream astrology in hindi) के अनुसार, रात में देखे गए सपने हमारे जीवन में होनी वाली शुभ और अशुभ बातों का संकेत देते हैं. अगर आपको भी रात में ज्यादा सपने आते हैं तो जानते है सपनों के शुभ संकेत के बारे में.

खुद को मरा हुआ देखना
अगर आप भी सपने में खुद को मरा हुआ देखकर डर जाके हैं तो बिल्कुल भी परेशान नहीं हो. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये शुभ संकेत होता है. सपने में अगर कोई व्यक्ति खुद को मरा हुआ देखता है तो इसका मतलब है कि उसे जीवन में कोई बड़ी तरक्की मिलने वाली है. साथ ही सभी पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. 
 
खुद को ऊंची दीवार पर देखना
अगर आप सपने में खुद को ऊंची दीवार या फिर किसी ऊंचे स्थान पर बैठा हुआ देखते हैं तो ये भविष्य में आपको मिलने वाली  ऊंचाइयों की ओर इशारा करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खुद को ऊंचाई पर देखने का मतलब है कि जल्दी ही आपको प्रमोशन मिलने वाला है. 

ये भी पढ़ें- Name Astrology: अगर इन 5 अक्षरों से होती है आपके नाम की शुरुआत, समझें जीवनभर होगी 'धन की बरसात'

बांसुरी देखना
बांसुरी को भगवान कृष्ण और राधा के प्रेम से जोड़कर देखा जाता है. अगर कोई व्यक्ति सपने में बांसुरी देखता है तो इसका मतलब है कि उसके शादीशुदा जीवन की परेशानियां दूर होने वाली हैं और जल्द ही उसे ढ़ेर सारी खुशियां मिलेंगी. 

हाथी के साथ महावत को देखना
अगर आप सपने में हाथी के साथ महावत को देखते हैं तो ये धन प्राप्ति का संकेत देता है. इसका मतलब है कि जल्द ही आपको धन-संपत्ति की प्राप्ति होगी. व्यापार में आपको मन के अनुसार मुनाफा मिलने वाला है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

 

Trending news