Chhath Puja 2023: दिल्ली में महापर्व छठ की तैयारी शुरू, किया गया दीप संकल्प यज्ञ, जलाए गए 501 दिये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1937309

Chhath Puja 2023: दिल्ली में महापर्व छठ की तैयारी शुरू, किया गया दीप संकल्प यज्ञ, जलाए गए 501 दिये

Delhi Politcs on Chhath Puja 2023: भाजपा के पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नीरज तिवारी ने ईस्ट ऑफ कैलाश के आस्था कुंज छठ घाट पर दीप संकल्प यज्ञ के जरिये पूर्वांचलियों को यह संकल्प दिलाया कि केजरीवाल सरकार के द्वारा छठ पूजा के आयोजन में किए जा रहे सौतेले व्यवहार व भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा. 

Chhath Puja 2023: दिल्ली में महापर्व छठ की तैयारी शुरू, किया गया दीप संकल्प यज्ञ, जलाए गए 501 दिये

Chhath Puja 2023: हर साल कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को महापर्व छठ मनाया जाता है. इस दिन डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है  और साथ ही अगले दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. छठ पूजा का विशेष महत्व है. ऐसी कहा जाता है कि महाभारत काल में द्रौपदी भी छठ पूजा करती थीं. मान्यताओं की मानें तो छठ पूजा करने से सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस साल छठ पूजा  का महापर्व 17 नवंबर से शुरू होगा और 20 नवंबर को इसका समापन होगा. 

राजधानी दिल्ली में महापर्व छठ को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. जहां इस दौरान आम आदमी पार्टी से दिल्ली के मंत्री आतिशी के द्वारा 1000 नए छठ घाट का निर्माण करने की बात कही गई है. जिसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: इस बार Diwali पर आग से होने वाले हादसों से बचाएगा Drone

इसके बाद ही भाजपा के पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नीरज तिवारी ने ईस्ट ऑफ कैलाश के आस्था कुंज छठ घाट पर दीप संकल्प यज्ञ के जरिये पूर्वांचलियों को यह संकल्प दिलाया कि केजरीवाल सरकार के द्वारा छठ पूजा के आयोजन में किए जा रहे सौतेले व्यवहार व भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा. वहीं  दीप संकल्प यज्ञ के दौरान 501 दीप छठ घाट पर प्रज्वलित किए गए और महिलएं छठी मैया के गीत भी गाए. 

प्रदेश अध्यक्ष नीरज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा छठ पूजा के आयोजन में निर्गत किए जाने वाले फंड में कोई पारदर्शिता नहीं है और इसमें भी करोड़ों का घोटाला है. जिसकी भारतीय जनता पार्टी जांच करने की पुरजोर से मांग कर रही है. दिल्ली को विकसित व सुसज्जित दिल्ली बनने में पूर्वांचलियों का खून-पसीना लगा है, इसलिए केजरीवाल सरकार को दिल्ली के 70 लाख पूर्वांचलियों की आस्था के सामने झुकना ही पड़ेगा.

INPUT: HARI KISHOR SAH

Trending news