देवेंद्र बबली बोले हमारे गठबंधन की नहीं, बल्कि विपक्ष अपनी चिंता करे, होने वाली है गड़बड़
Advertisement

देवेंद्र बबली बोले हमारे गठबंधन की नहीं, बल्कि विपक्ष अपनी चिंता करे, होने वाली है गड़बड़

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली कुछ दिनों से हरियाणा का दौरा कर रहे हैं. इस बीच बबली कुरुक्षेत्र में पहुंचे. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष अपनी चिंता करे, हमारी चिंता छोड़ दे.

देवेंद्र बबली बोले हमारे गठबंधन की नहीं, बल्कि विपक्ष अपनी चिंता करे, होने वाली है गड़बड़

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने भाजपा-जजपा (BJP-JJP) गठबंधन के बारे में कहा कि गठबंधन की नहीं विपक्ष अपनी चिंता करें. मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष में ही आगे गड़बड़ होने वाली है और विपक्ष हमारा नहीं अपना फ्यूचर देखें. उन्होंने कहा कि आगे-आगे विपक्ष कमजोर हो जाएगा, जबकि विपक्ष को आज मजबूत होने की जरूरत है. लोगों को भ्रमित करने वाली और लोगों को बांटने वाली राजनीति अब खत्म हो चुकी है. आने वाले समय में हरियाणा प्रदेश की जनता गठबंधन के लिए मजबूत फैसला लेगी और हम लोग मजबूती से हरियाणा प्रदेश के लिए काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ को लेकर CTI ने मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखा पत्र

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आज हमारी सरकार जीरो टोलरेंस पर काम कर रही है, जो लोग भ्रष्टाचार पर काम कर रहे हैं. उन पर सरकार कड़े फैसले ले रही है. जिन जिलों में भ्रष्टाचार की शिकायत आ रही हैं. उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. जनता का पैसा जनता के लिए है और जनता के हित में लगेगा. उस पर सरकार सख्ती से निपटे कि अगर कोई ऐसा करेगा तो सरकार उसे कड़ाई से निपटेगी.

कुरुक्षेत्र में जिला स्तरीय जनप्रतिनिधि संवाद सम्मेलन में पहुंचे पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि शहरों की तर्ज पर गांवों में भी कूड़ा प्रबंधन होगा. उन्होंने पूरे प्रदेश में ई.लाइब्रेरी बनाने की बात के साथ उन्होंने चुने हुए प्रतिनिधियों से कहा कि सफाई के लिए प्रतिदिन 2 घंटे श्रमदान करना-करवाना सुनिश्चित करें.

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने नए जनप्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि गांव में कूड़ा प्रबंधन निस्तारण के लिए 3 जिलों में पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है और जल्द ही खंड स्तर पर टेंडर कर दिए जाएंगे. यानी शहरों की तर्ज पर गांवों में भी कूड़ा निस्तारण प्रबंधन योजना लागू की जाएगी. उन्होंने कहा कि लोगों की सहमति से 3000 जर्जर ग्रामीण चौपालों को ई लाइब्रेरी बनाया जाएगा. 1200 जगह के टेंडर हो चुके हैं और पूरे प्रदेश की 6200 पंचायतों में लाइब्रेरी स्थापित की जाएंगी. उन्होंने प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि सफाई व्यवस्था गांव में दुरुस्त नहीं है. इसे सही कराने के लिए 2 घंटे श्रमदान करना व करवाना सुनिश्चित करें.

Trending news