परमार्थ मांगने की चिट्ठी वायरल होने पर डेरा प्रबंधन हुआ सख्त, राम रहीम के परिवार को करारा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1209691

परमार्थ मांगने की चिट्ठी वायरल होने पर डेरा प्रबंधन हुआ सख्त, राम रहीम के परिवार को करारा जवाब

गुरमीत राम रहीम इंसा का तथाकथित पत्र वायरल होने के बाद प्रबंधन ने ट्वीट किया. कहा कि डेरा सच्चा सौदा में गांव, शहर व ब्लॉक स्तर पर 139 मानवता भलाई के कार्य साध संगत द्वारा आपसी योगदान करके ही किए जाते हैं. 

परमार्थ मांगने की चिट्ठी वायरल होने पर डेरा प्रबंधन हुआ सख्त, राम रहीम के परिवार को करारा जवाब

विजय कुमार/सिरसा: डेरा प्रबंधन ने राम रहीम के परिवार को करारा जवाब दिया है. डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन ने श्रद्धालुओं को सचेत करते हुए एक पत्र जारी किया है. इसमें लिखा है कि किसी व्यक्ति विशेष के नाम पर कोई चंदा/परमार्थ नहीं लिया जाता है. कोई परमार्थ यानी चंदा इकट्ठा करने कोशिश कर रहा है, जबकि हमने किसी को ऐसा करने के लिए नहीं कहा है. डेरा प्रबंधन ने राम रहीम के परिवार के आरोपों को निराधार बताया है. बिना नाम लिए कहा कि किसी व्यक्ति विशेष के नाम पर परमार्थ लेने की अनुमति किसी को नहीं है.

दरअसल, सोशल मीडिया राम रहीम के परिवार से जुड़ी एक चिट्ठी वायरल हो गई थी. जिसमें परिवार को परमार्थ देने का जिक्र था. इसमें राम रहीम के परिवारों के नाम थे. इस पर गुरमीत राम रहीम इंसा की बड़ी बेटी ने ट्वीट किया था. चिठी में लिखा था कि हमारे नाम से कोई परमार्थ यानी चंदा इकट्ठा कर रहा है, जबकि हमने किसी को ऐसा करने के लिए नहीं कहा है. इस चिट्ठी को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के परिवार के सदस्यों द्वारा श्रद्धालुओं के नाम लिखी जाने का बताया गया था.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल एक और अरेस्ट, पंजाब पुलिस ने फतेहाबाद से दबोचा

चिट्ठी में लिखा था कि हमारे नाम से कोई परमार्थ यानी चंदा इकट्ठा कर रहा है, जबकि हमने किसी को ऐसा करने के लिए नहीं कहा गया. अगर कोई हमारे नाम से परमार्थ की मांग करता है तो इसकी जानकारी दें. इसके अलावा चिट्ठी में लिखा है कि कुछ लोग ये प्रचार कर रहे हैं कि हम सब लोग विदेश में अपना घर और बिजनेस सेटल कर रहे हैं. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है, ये सब ग़लत है.

सिरसा के युवक ने की थी मूसेवाला की रेकी! केंद्रीय एजेंसियों को सौंपी जा सकती है जांच

इसके बाद डेरा प्रबंधन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रबंधन किसी से किसी तरह का परमार्थ नहीं लेता है. गुरमीत राम रहीम इंसा का तथाकथित पत्र वायरल होने के बाद प्रबंधन ने ट्वीट किया. कहा कि डेरा सच्चा सौदा में गांव, शहर व ब्लॉक स्तर पर 139 मानवता भलाई के कार्य साध संगत द्वारा आपसी योगदान करके ही किए जाते हैं. यहां किसी भी व्यक्ति विशेष के नाम पर परमार्थ न कभी लिया गया है और न ही ऐसा करने की किसी को अनुमति है. साध-संगत को सचेत रहना है. आगे से आगे सूचित करें जी.

WATCH LIVE TV

Trending news