हिसार नगर निकाय कर्मचारियों का प्रदर्शन, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1591740

हिसार नगर निकाय कर्मचारियों का प्रदर्शन, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग की

हिसार नगर निकाय कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया. वहीं उन्होंने छटनी किए गए कर्मचारियों को बहाल करने की मांग की है.

 

हिसार नगर निकाय कर्मचारियों का प्रदर्शन, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग की

हिसार: हिसार नगर निकाय कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया है. नगर पालिका कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मियों ने इस बीच अपना कामकाज बंद रखा और मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया. ये प्रदर्शन 2 घंटे के लिए था. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कर्मचारी नेताओं ने बताया कि पालिका कर्मचारियों के लगातार आंदोलन के दबाव में हरियाणा सरकार ने 29 अक्टूबर के फैसले में मानी गई मांगों के कुछ पत्र जारी किए हैं, लेकिन पालिका, परिषद व निगम के अधिकारी इन पत्रों को लागू नहीं कर रहे हैं. मानी गई मांगों के पत्रों को पालिका स्तर पर लागू करवाने के लिए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा ने प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें: Rewari: पत्नी की सहमति लेकर बेटी से कर रहा था रेप, 3 साल बाद दंपति गिरफ्तार

 

कर्मचारियों ने अपनी मांगों का जिक्र करते हुए बताया कि सरकार द्वारा 8 फरवरी 2023 को पत्र जारी किया गया था. वहीं उनकी मांगे हैं. जारी किए गए पत्र के अनुसार सफाई एवं सीवर मैनों के रिक्त पदों पर वर्षों से विभाग के रोल पर लगे सीवर एवं सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की है. वहीं उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नियमित नियुक्ति करने और 8 दिसंबर 2022 के पत्र के अनुसार विभाग में लगे वर्क आउट सोर्स, ऑपरेशनल एंड मेंटेनेंस, डोर टू डोर के कर्मचारियों को बैंक के माध्यम से न्यूनतम वेतन देने की ईएसआई ईपीएफ का लाभ देने की मांग है.

इसके अतिरिक्त सरकार की हिदायतों की पालना न करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर व हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने वर्क आउट सोर्स, डोर टू डोर, ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस, आरपीएफ स्टैंडर्ड व अन्य प्रकार के ठेकों में लगे कर्मचारियों को विभाग के रोल पर करने, छटनी किए गए कर्मचारियों को बहाल करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने डिमिनिशन कैडर में डाले गए पदों को बहाल करने और क्षेत्रफल आबादी के अनुपात में सफाई कर्मचारी व सीवर मैन सहित सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों व फायरमैन एवं ड्राइवरों के नए पद सृजित करने की मांग है.

Trending news