Delhi Weather: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में जारी किया गया रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2030363

Delhi Weather: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में जारी किया गया रेड अलर्ट

Delhi Weather: घने कोहरे को लेकर आज मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi Weather: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में जारी किया गया रेड अलर्ट

Delhi Weather: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब राजधानी दिल्ली के मौसम पर देखने को मिलने लगा है. दिल्ली की ठंड में भी तापमान में गिरावट लगातार दर्ज की जा रही है और साथ ही कड़ाके की ठंड भी अब पड़ना शुरू हो चुकी है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में जहां देर रात खुले आसमान के नीचे लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेने को मजबूर हैं तो कुछ लोग दोस्तों के साथ इस ठंड का आनंद लेते दिखाई दिए.

तो कुछ लोग अपने पूरे परिवार के साथ कड़ाके की ठंड में रहने को मजबूर है. वही यह लोग खुद को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाते हुए दिखाई दिए. लोग अपने पूरे परिवार के साथ कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे अपने लिए खुद की तिरपाल की छत बना कर रहने को मजबूर है. मौसम विभाग की रिपोर्ट की माने तो आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड का सितम आगे भी ऐसे ही जारी रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Covid-19 Update: गुरुग्राम में पैर पसारने लगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश

तो वहीं देर रात के वक्त शास्त्री पार्क जीटी रोड पर कोहरे की मार की वहज से गाड़ियों की रफ्तार में कमी दिखाई दे रही है और आगे भी दिल्ली वालों को कोहरे की मार झेलनी पड़ सकती है.

प्रदूषण में तेजी से उछाल

राजधानी दिल्ली में बुधवार के दिन प्रदूषण में एक बार फिर से तेजी से उछाल देखने को मिला है. दिल्ली में आज का औसत एक्यूआई 381 तक पहुंच गया है. ये गंभीर श्रेणी में आता है. लगातार प्रदूषण के ग्राफ में एक बार फिर से इजाफा होता देखा जा रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के मुताबिक आज सुबह प्रदूषण का स्तर 381 के आस पास दर्ज किया गया है.

दिल्ली ओवरऑल 381

आनंद विहार 441

लोधी रोड 327

एयरपोर्ट T3 368

पूसा 384

नोएडा 363

ग्रेटर नोएडा 354

गाजियाबाद 336

गुरुग्राम 303

फरीदाबाद 308

27 दिसंबर यानी की आज एक्यूआई गंभीर श्रेणी में रहेगा. 28 दिसंबर फिर एक बार बेहद खराब स्तर पर रहेगा. इसके बाद अगले छह दिनों तक यह बेहद खराब से खराब स्तर पर पहुंच सकता है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आस पास रहेगा. घने कोहरे को लेकर आज मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

(इनपुटः राकेश चावला, असाइमेंट)

Trending news