Delhi Weather: सर्दियों ने दी दस्तक! दिल्ली के कई इलाकों में पसरी कोहरे की चादर
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1983475

Delhi Weather: सर्दियों ने दी दस्तक! दिल्ली के कई इलाकों में पसरी कोहरे की चादर

Delhi Weather: दिल्ली में दो दिन की बारिश के बाद लोगों को आखिरकार प्रदूषण से राहत मिल गई है. दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर 300 से नीचे दर्ज किया गया है. बीते मंगलवार को CAQM की तरफ से GRAP के तीसरे चरण को भी हटाया दिया गया है. हालांकि, अभी भी दिल्ली के कुछ इलाकों में वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई है.

Delhi Weather: सर्दियों ने दी दस्तक! दिल्ली के कई इलाकों में पसरी कोहरे की चादर

Delhi Weather: नॉर्थ दिल्ली के कई इलाकों में 2 दिन की बरसात के बाद आज सुबह सर्दी की पहली कोहरे की चादर पसरी हुई है, जिसके चलते विजिबिलिटी इतनी कम है कि कुछ ही दूरी पर कुछ भी साफ दिखाई नहीं दे रहा. वहीं कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर चलने वाले वाहन चालकों को अपने वाहनों की हेडलाइट जला कर चलना पड़ रहा हैं. लगातार बरसात के बाद अब राजधानी दिल्ली में सर्दी ने सितम ढाना शुरू कर दिया है.  आज न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है.

दिल्ली में सर्दी शुरू हो चुकी है और सर्दी का यह पहला कोहरा है जो आज चारों तरफ पसरा हुआ है. कुछ ही दूरी पर घर, मकान, दुकान के साथ ही सड़क पर चलने वाले लोग व वाहन भी दिखाई नहीं आ रहे हैं. सड़क पर जो वाहन चल रहे हैं वो वाहन चालक अपनी वाहनों की हेडलाइट जलाकर चल रहे हैं. क्योंकि, कोहरे के चलते सड़क पर विजिबिलिटी कम हो गई है, जिसकी वजह से हादसा होने का लगातार खतरा बना हुआ है.

ऐसे में हर रोज दिल्लीवासियों को अब कोहरे का सामना करना पड़ेगा. जरूरत है कि सड़क पर चलने वाले वाहन चालक अपनी गाड़ियों की हेडलाइट और इंडिकेटर जला कर चले ताकि वह महफूज रह सके और हादसों के शिकार ना हो.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: नहीं थम रहा प्रदूषण का कहर, इन दो कारणों की वजह से बढ़ रहा Pollution

दिल्ली- NCR के लोगों को मिली प्रदूषण से राहत

बता दें कि दो दिन की बारिश के बाद दिल्ली के लोगों को आखिरकार एक बार फिर से प्रदूषण से राहत मिल गई है. दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर 300 से नीचे दर्ज किया गया है. बीते मंगलवार को CAQM की तरफ से GRAP के तीसरे चरण को भी हटाया दिया गया है. हालांकि, अभी भी दिल्ली के कुछ इलाकों में वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई है.

दिल्ली का ओवरऑल AQI 259 दर्ज किया गया

आनंद विहार 320

लोधी रोड 198

एयरपोर्ट T3 231

RK पुरम 253

NCR

नोएडा 241

ग्रेटर नोएडा 254

गाजियाबाद 216

गुरुग्राम 186

फरीदाबाद 255

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news