Delhi Weather: दिल्लीवालो भीषण गर्मी और लू के लिए हो जाए तैयार, 40 पार जाएगा पारा, बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2212994

Delhi Weather: दिल्लीवालो भीषण गर्मी और लू के लिए हो जाए तैयार, 40 पार जाएगा पारा, बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत

Delhi Weather: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पारा 40 डिग्री के पार जाने की उम्मीद जताई है. गर्मी के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में लू का भी प्रकोप तेजी के साथ बढ़ेगा. दो दिन हल्की बारिश की संभावना है मगर बारिश से लोगों को गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है.

Delhi Weather: दिल्लीवालो भीषण गर्मी और लू के लिए हो जाए तैयार, 40 पार जाएगा पारा, बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत

Delhi Weather: दिल्ली में राहत की बारिश के बाद लोगों को अब भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पारा 40 डिग्री के पार जाने की उमीद जताई है. इतना ही नहीं, गर्मी के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में लू का भी प्रकोप तेजी के साथ बढ़ेगा. बीते शुक्रवार को तेज धूप देखने को मिली, जिसकी वजह से लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो गया, लेकिन शाम के वक्त आसमान में घने बादल देखने को मिली और साथ ही तेज हवा भी चली.

ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को तापमान 39.4 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. 21 अप्रैल को हवाओं की रफ्तार कम पड़ जाएगी. अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक हो सकता है. 22 अप्रैल को दिल्ली- NCR में एक बार फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है, जिसकी वजह से तापमान पर अधिक असर नहीं पड़ेगा. 23 से 25 अप्रैल को आसमान साफ रहेगा.

तेज धूप फिर से लोगों को परेशान करेगी. अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री तक जा सकता है. इसी के साथ 25 अप्रैल को तेज गर्म हवा से लोगों को काफी परेशानी हो सकती है.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 60 प्रतिशत था. मौसम कार्यालय ने कहा कि तेज सतही हवाओं के साथ-साथ, दिन के दौरान आसमान साफ ​​रहने और शाम तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है.

उन्होंने आगे कहा कि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 9 बजे 217 की रीडिंग के साथ "खराब" श्रेणी में दर्ज किया गया. शून्य और 50 के बीच एक AQI को "अच्छा", 51 और 100 के बीच "संतोषजनक", 101 और 200 के बीच "मध्यम", 201 और 300 के बीच "खराब", 301 और 400 के बीच "बहुत खराब" और 401 और 500 के बीच "गंभीर" माना जाता है.

Trending news