Delhi News: LG का बड़ा ऐलान, दिल्ली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक मजदूरों की छुट्टी, वेतन भी मिलेगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2268593

Delhi News: LG का बड़ा ऐलान, दिल्ली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक मजदूरों की छुट्टी, वेतन भी मिलेगा

Delhi News: राजधानी दिल्ली में अब दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लेबर एवं श्रमिकों की छुट्टी रहेगी. इस दौरान उनके वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी. LG वीके सक्सेना ने भीषण गर्मी को देखते हुए ये फैसला लिया है. 

Delhi News:  LG का बड़ा ऐलान, दिल्ली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक मजदूरों की छुट्टी, वेतन भी मिलेगा

Delhi News: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. कई इलाकों में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया है. भीषण गर्मी को देखते हुए LG वीके सक्सेना ने लेबर एवं श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अब दिल्ली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लेबर एवं श्रमिकों की छुट्टी रहेगी, इस दौरान उन्हें काम के पूरे पैसे दिए जाएंगे. ये व्यवस्था तब तक लागू रहेगी, जब तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे नहीं आ जाता. इसके साथ ही LG ने  लेबर एवं श्रमिकों के लिए ठंडे पानी, नारियल पानी की व्यवस्था के भी आदेश दिए हैं. 

दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लेबर एवं श्रमिकों की छुट्टी
राजधानी दिल्ली में अब दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लेबर एवं श्रमिकों की छुट्टी रहेगी. इस दौरान उनके वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी. LG वीके सक्सेना ने भीषण गर्मी को देखते हुए ये फैसला लिया है. ये नियम अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे नहीं आ जाने तक लागू रहेगा. इसके साथ ही VK सक्सेना ने श्रमिकों के लिए कार्यस्थल पर पीने की ठंडा पानी और नारियल पानी रखने के भी आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: हरियाणा ने दिल्ली को पानी नहीं देने के आरोपों को नकारा, कहा- अपना मैनेजमेंट सुधारें

AAP सरकार पर साधा निशाना
LG ने इतनी भीषण गर्मी में भी दिल्ली की AAP सरकार द्वारा 'समर हीट एक्शन प्लान' के लिए कोई कदम नहीं उठाए जाने पर भी निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने CM केजरीवाल और मंत्रियों की आलोचना की. LG ने कहा कि  DDA 20 मई से ही ऐसा कर रहा है, लेकिन AAP सरकार के तहत आने वाली DJB, PWD, MCD अब तक ऐसा नहीं कर रहीं. 

यात्रियों को मिलेगा ठंडा पानी
LG ने भीषण गर्मी में यात्रा करने वाले लोगों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है. LG ने सभी बस स्टैंड पर ठंडे पानी के लिए घड़ों का इंतजाम करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही LG ने मुख्य सचिव को तत्काल बैठक करने के निर्देश भी जारी किए हैं. 

 

 

Trending news