Delhi weather: दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2274311

Delhi weather: दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का सितम लगातार जारी है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर में शाम को दोपहर के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. पश्चिमी विक्षोभ के चलते भरी धूल के साथ तेज हवाएं देखने को मिली. तो कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी देखने को मिली, जिस कारण दिल्ली के लोगों को लू से राहत मिली.

Delhi weather: दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi weather: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का सितम लगातार जारी है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर में शाम को दोपहर के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. पश्चिमी विक्षोभ के चलते भरी धूल के साथ तेज हवाएं देखने को मिली. तो कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी देखने को मिली, जिस कारण दिल्ली के लोगों को लू से राहत मिली. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आने वाले चार दिनों में भीषण गर्मी से थोड़ी राहत देखने को मिल सकती है.

शनिवार के दिन देखने को मिली तापमान में गिरावट 
 शुक्रवार के मुकाबले राजधानी में शनिवार के दिन तापमान में कुछ कमी देखने को मिली. शुक्रवार के दिन जहां अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री रहा तो शनिवार को तापमान 44.2 डिग्री दर्ज किया.  हालांकि कई इलाके ऐसे भी है जहां पर तापमान शुक्रवार के मुकाबले 3 से 4 डिग्री तापमान कम रहा. न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली. शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि शनिवार को 30.2 डिग्री रहा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: आमने-सामने दो राज्यों के CM, पानी के मुद्दे पर नायब सिंह सैनी ने केजरीवाल को कहा- झूठ बोल रहे

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार माने तो रविवार को राजधानी के लोगों को लू से राहत मिलेगी. दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.  वहीं इसके अलावा कुछ इलाके ऐसे भी है जहां पर तेज हवाओं के साथ-साथ बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है. इसको देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.  अगले 4 से 5 दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान  43 से 44 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 29  से 30 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान जताया जा रहा है. ऐस े में दिल्ली के लोगों के लिए अगले चार दिनों में थोड़ी बहुत राहत देखने को मिल सकती है.

Trending news