Delhi News: जब तक दिल्ली के CM केजरीवाल हैं तब तक नहीं रुकेगा जनता का काम, जनता से जल मंत्री का वादा
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1996250

Delhi News: जब तक दिल्ली के CM केजरीवाल हैं तब तक नहीं रुकेगा जनता का काम, जनता से जल मंत्री का वादा

सीवर शिकायतों के मद्देनजर जल मंत्री आतिशी ने सुल्तानपुर माजरा और त्रिलोकपुरी के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया और गलियों में सीवर का बहता पानी देख अधिकारियों को फटकार लगाई.

Delhi News: जब तक दिल्ली के CM केजरीवाल हैं तब तक नहीं रुकेगा जनता का काम, जनता से जल मंत्री का वादा

Delhi News: सीवर शिकायतों के मद्देनजर जल मंत्री आतिशी ने सुल्तानपुर माजरा और त्रिलोकपुरी के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया और गलियों में सीवर का बहता पानी देख अधिकारियों को फटकार लगाई. यहां लोगों से लगातार सीवर की शिकायतें मिल रही थी उसके बावजूद अधिकारियों द्वारा उसके समाधान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा था.

ऐसे में जल मंत्री ने स्वयं ग्राउंड जीरो पर उतरकर समस्या का जायजा लिया और अधिकारियों को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि क्षेत्र में सीवर की सभी समस्याओं को 15 दिन के भीतर दूर करें वरना अपने खिलाफ कड़े एक्शन के लिए तैयार रहें. त्रिलोकपुरी पॉकेट-ए में सीवर की समस्या को दूर करने के लिए जलमंत्री ने अधिकारियों को विस्तृत प्लान बनाने के निर्देश दिए.

औचक निरीक्षण के दौरान जल मंत्री ने पाया कि कई गलियों में सीवर का पानी सीवर से बाहर बह रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानियों हो रही है और गालियां भी क्षतिग्रस्त हो रही है.
इस दौरान आम लोगों ने भी जल मंत्री के साथ अपनी समस्या साझा करते हुए कहा कि वो लंबे समय से जल बोर्ड अधिकारियों को सीवर की समस्याओं को लेकर शिकायतें कर रहे है, लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई सुध बुध नहीं ले रहा है.

इसपर जलमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने लापरवाही की कोई जगह नहीं है. अधिकारियों को हमेशा जनता के प्रति जबाबदेह होना चाहिए अगर कोई भी अधिकारी इसमें लापरवाही दिखाते है तो अपने खिलाफ कड़े एक्शन के लिए तैयार रहे.

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ED की रेड, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी

गली में सीवर के बहते पानी को देखकर जल मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जब अधिकारियों को अपने घर में उसके आस पास गंदगी बर्दाश्त नहीं है तो वो आम लोगों के घर के बाहर सीवर कैसे बहने दे सकते है. उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाही स्वीकार्य नहीं है और अधिकारी समस्या को दूर करने के लिए तुरंत काम शुरू करवाएं.

आतिशी ने इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 दिनों के भीतर क्षेत्र में सीवर से जुड़ी सभी समस्याओं को तुरंत दूर किया जाए वरना अपने खिलाफ सख्त एक्शन के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा कि इसके लिए बड़ी संख्या में मशीनें तैनात की जाए और टाइमलाइन का प्रतिबद्धता से पालन किया जाए.

जल मंत्री ने लोगों से वादा करते हुए कहा कि चाहे कितनी भी बाधाएं आ जाए, लेकिन जबतक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं वो दिल्ली की जनता के काम रुकने नहीं देंगे.

Trending news