Atishi News: अशोक विहार में जल मंत्री का औचक निरीक्षण, सीवर की बदहाल स्थिति को देख अधिकारियों को लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1999606

Atishi News: अशोक विहार में जल मंत्री का औचक निरीक्षण, सीवर की बदहाल स्थिति को देख अधिकारियों को लगाई फटकार

Delhi Hindi News: जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को अशोक विहार के जे.जे. कॉलोनी के विभिन्न हिस्सों में जाकर निरीक्षण किया. सीवर की बदहाल स्थिति देख जलमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और सख्त चेतावनी देते हुए कहा अधिकारी जिम्मेदारी के साथ अपना काम करें वर्ना कड़े परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे.

Atishi News: अशोक विहार में जल मंत्री का औचक निरीक्षण, सीवर की बदहाल स्थिति को देख अधिकारियों को लगाई फटकार

Delhi News: सीवर शिकायतों के मद्देनजर निरीक्षण की श्रृंखला को जारी रखते हुए जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को अशोक विहार के जे.जे. कॉलोनी के विभिन्न हिस्सों में जाकर निरीक्षण किया और गलियों में सीवर का बहता पानी देख अधिकारियों को फटकार लगाई. सीवर की बदहाल स्थिति देख जलमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और सख्त चेतावनी देते हुए कहा अधिकारी जिम्मेदारी के साथ अपना काम करें वर्ना कड़े परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे.

बता दें कि अशोक विहार के लोगों से लगातार सीवर की शिकायतें मिल रही थी, उसके बावजूद अधिकारियों द्वारा उसके समाधान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा था. ऐसे में जल मंत्री ने स्वयं ग्राउंड जीरो पर उतरकर समस्या का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान लोगों ने जल मंत्री से साझा करते हुए कहा कि क्षेत्र में लंबे समय से सीवर की समस्या है. महीनों से सीवर लाइनें साफ नहीं हुई है, इस कारण सीवर का पानी गलियों में बह रहा है. इस बाबत उन्होंने जल बोर्ड को इस समस्या से अवगत करवाया, बार-बार शिकायतें भेजी, लेकिन उसके बावजूद सीवर समस्या को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया और अधिकारी समस्या सुनने के लिए तैयार नहीं है.

जनता की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए जलमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने लापरवाही की कोई जगह नहीं है. अधिकारियों को हमेशा जनता के प्रति जबाबदेह होना चाहिए. अगर कोई भी अधिकारी इसमें लापरवाही दिखाते है तो अपने खिलाफ कड़े एक्शन के लिए तैयार रहें. उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में सीवर की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: Noida Traffic Advisory: CM Yogi के दौरे को लेकर नोएडा में रूट किए डायवर्ट, इन रास्तों पर जाने से बचें

निरीक्षण के दौरान लॉग बुक चेक करने पर मंत्री आतिशी ने पाया कि मशीनों के मौजूद होने के बावजूद सीवर सफाई नहीं की जा रही है. ऐसे में जल मंत्री ने कहा कि मशीनें मौजूद होने के बावजूद सीवर की सफाई नहीं हो रही है और जनता परेशान है. उन्होंने अधिकारियों से सवाल किया कि सीवर की सफाई के मामले ऐसी लापरवाही क्यों की जा रही है? जल मंत्री ने कहा कि जल बोर्ड का काम लोगों को साफ पानी और बेहतर सीवर व्यवस्था मुहैया करवाना है. और अगर अधिकारी जनता के प्रति अपनी ये जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे है तो नौकरी छोड़ दे. केजरीवाल सरकार में जनता के प्रति ये लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

उन्होंने अधिकारियों की कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी रोजाना ग्राउंड विजिट करें, समस्याओं की चेकलिस्ट बनाए और अशोक विहार जे.जे. कॉलोनी के हर ब्लॉक में मशीनें लगवाकर सभी सीवर लाइनों को तुरंत साफ करवाने का काम करे.

जलापूर्ति को लेकर भी जल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि, क्षेत्र में हर घर साफ़ पानी पहुँचाने के लिए स्टडी की जाए और वहाँ आर.ओ प्लांट लगवाने का प्लान तैयार किया जाए.
जल मंत्री आतिशी ने लोगों से वादा करते हुए कहा कि, चाहे कितनी भी बाधाएँ आ जाए लेकिन जबतक अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के मुख्यमंत्री है वो दिल्ली की जनता के काम रुकने नहीं देंगे.

Trending news