Delhi: घर में आग लगने से एक शख्स की मौत, वहीं उसकी पत्नी और 1.5 साल के बच्चे की हवलदार ने बचाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1696015

Delhi: घर में आग लगने से एक शख्स की मौत, वहीं उसकी पत्नी और 1.5 साल के बच्चे की हवलदार ने बचाई जान

Delhi Fire News in Hindi: दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके के घर की चौथी मंजिल पर आग लग गई, जिसमें 30 साल के मकान मालिक की जलने से मौत हो गई. वहीं दिल्ली पुलिस ने जान पर खेलकर उसकी पत्नी और डेढ़ साल के बच्चे को बचाया.

Delhi: घर में आग लगने से एक शख्स की मौत, वहीं उसकी पत्नी और 1.5 साल के बच्चे की हवलदार ने बचाई जान

Delhi Fire News: दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके से दर्दनाक घटना होने का मामला सामने आया है. जहां एक शख्स की घर में आग लगने से मौत हो गई. जनाकारी के मुताबिक मकान की चौथी मंजिल पर अचानक आग लग गई. आग में झुलसकर मकान मालिक की मौत हो गई. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे हवलदार देशराज ने मकान में फंसे डेढ़ साल के एक बच्चे और उसकी मां को सुरक्षित बाहर निकाला. साथ ही मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया. बता दें कि शुरुआती जांच के बाद शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. वहीं आग लगने के पुख्ता जांच अभी जारी है. 

इस पूरी घटना को लेकर पुलिस का कहना है ति मरने वाले की शिनाख्त प्रमोद  30 वर्षिय के रूप में हुई है. वह बी ब्लॉक विष्णु गार्डन इलाके में पत्नी और बच्चे के साथ रहता था. इस मकान का ग्राउंड फ्लोर और चौथी मंजिल स्थित फ्लैट प्रमोद की सास के नाम है. शनिवार रात उसकी पत्नी अपनी मां के घर गई थी. जो कि पड़ोस के ही घर में रहती है. इसी दौरान उसे चौथी मंजिल पर आग लगने की जानकारी मिली. वह भागकर अपने मकान में पहुंची और पहली मंजिल पर पहुंच गई. वहां से ऊपर आग लगता देख उसने शोर मचाना शुरू किया. जिसके बाद पुलिस और दमकल विभाग को सूचित किया गया. 

ये भी पढ़ें: Operation Samudragupt के जरिए पकड़ी गई 40 हजार करोड़ की ड्रग्स, मामले में ISI और पाकिस्तान से जुड़े तार

 

आग लगने की सूचना मिलते ही तिलक नगर थाने में तैनात हवलदार देशराज समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. उन लोगों ने देखा कि मकान की चौथी मंजिल पर आग है. पहली मंजिल पर एक बच्चा और महिला मदद की गुहार लगा रही थी. हवलदार ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए मकान में घुस गए और प्रमोद की पत्नी और उसके बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इसी दौरान वहां दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गई. दमकलकर्मी आग बुझाने में जुट गए और कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया गया. तलाशी के दौरान चौथी मंजिल से प्रमोद झुलसी हालत में मिला. उसे पास के अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मृतक प्रमोद बड़ी दुकानों से सामान लेकर छोटे दुकान में बेचने का काम करता था. 

Trending news