Delhi Traffic: दिल्ली का मुकरबा चौक बना जाम का मुख्य केंद्र, कई घंटों तक लोगों करना पड़ता भीषण जाम का सामना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1932734

Delhi Traffic: दिल्ली का मुकरबा चौक बना जाम का मुख्य केंद्र, कई घंटों तक लोगों करना पड़ता भीषण जाम का सामना

Delhi Traffic: दिल्ली का मुकरबा चौक इन दिनों दिल्लीवासियों के लिए जाम का केंद्र बना हुआ है. मुकरबा चौक पर हरियाणा, पंजाब, रोहिणी, आजादपुर व कश्मीरी गेट से आने वाले लोग इस रास्ते पर जरूर फंसते हैं. भीषण जाम में वाहन चालकों को कई-कई घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है, जिसकी वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं वाहन आपातकालीन स्थिति में जाने वाले वहां भी जाम में फंसकर परेशान होते है.

Delhi Traffic: दिल्ली का मुकरबा चौक बना जाम का मुख्य केंद्र, कई घंटों तक लोगों करना पड़ता भीषण जाम का सामना

Delhi Traffic: दिल्ली का मुकरबा चौक इन दिनों दिल्लीवासियों के लिए जाम का केंद्र बना हुआ है. मुकरबा चौक पर हरियाणा, पंजाब, रोहिणी, आजादपुर व कश्मीरी गेट से आने वाले लोग इस रास्ते पर जरूर फंसते हैं. भीषण जाम में वाहन चालकों को कई-कई घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है, जिसकी वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं वाहन आपातकालीन स्थिति में जाने वाले वहां भी जाम में फंसकर परेशान होते है.

मुकरबा चौक पर हर रोज लगने वाले जाम की सामस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि सड़क पर भीषण जाम लगा हुआ है. यह जाम कश्मीरी गेट की तरफ से मुकदमा चौक की जाने वाले रिंग रोड़ पर है. इस रिंग रोड पर अक्सर जाम की समस्या रहती है. यही नहीं बल्कि मुकरबा चौक को जोड़ना वाले तमाम मुख्य मार्ग मुकरबा चौक पर बने फ्लाईओवर पर चढ़ने वाले वाहन धीमी गति से चलते है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Pollution: क्या महंगी पार्किंग लगाएगी बढ़ते प्रदूषण पर लगाम, जानें दिल्ली नगर निगम का प्लान

इसी के चलते मुकरबा चौक पर जाम हमेशा रहता है. अक्सर पंजाब, हरियाणा से दिल्ली के मुकरबा चौक पर वाहन पहुंचते है या फिर रोहिणी, आजादपुर या फिर कश्मीरी गेट से जो भी वाहन मुकरबा चौक से होकर गुजरते है तो हर रोज जाम लगना लाजमी है, जिसके चलते हर रोज लोग परेशान रहते हैं. मुकरबा चौक पर हर रोज लगने वाले जाम को देखते हुए समाज सेवी चौधरी हरपाल सिंह राणा ने 1- RTI लगाई.

जिसमें, पुलिस विभाग से जवाब मांगा तो RTI में संबंधित विभाग की तरफ से जवाब आया कि यह मुकरबा चौक बोतल नुमा बना हुआ है, जिसकी वजह से जाम लगता है. अलग-अलग राज्य से आने वालों मार्गों को दिल्ली में मुकरबा चौक से जोड़ा गया है, जिसमें मुकरबा चौक बाईपास पर जाम का कारण संकरी फ्लाईओवर एंट्री को भी बताया गया है. वहीं जाम खुलवाने के लिए यहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी तैनात किए गए है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: बच्चों में प्रकृति प्रेम बढ़ाने के लिए MCD के स्कूलों में नियुक्त हुए नेचर कोऑर्डिनेटर

लेकिन, बड़े-बड़े वाहन फ्लाईओवर पर चढ़ते है यह संक्रिय रास्ता होने के चलते अक्सर यहां जाम लगता है, जिससे लोग परेशान होते हैं. आपको बता दें कि मुकरबा चौक से पहले भलस्वा बस स्टैंड हो या फिर लिबासपुर स्टैंड हो वहां बस में यात्रा करने वाले यात्री कई घंटे तक बसों का इंतजार करते हैं. क्योंकि जाम में अक्सर बसे भी फंसी रहती है.

यहीं नहीं, बल्कि इस भीषण जाम में कई बार आपातकालीन स्थिति में गुजरने वाली पुलिस की गाड़ी, एम्बुलेंस, फायर दमकल के बड़े वाहन भी फंस जाते हैं, जिन्हें बड़ी मुश्किलों से इस जाम से बाहर निकाला जाता है.  जरूरत है सरकार समस्या पर संज्ञान ले और समस्या का समाधान करते हुए कोई और वैकल्पिक रास्ता तैयार करें ताकि मुकरबा चौक को जाम मुक्त बनाया जा सके.

(इनपुट- नसीम अहमद)

Trending news