Delhi Traffic: मुकुंदपुर के लोगों को जाम से मिलेगी राहत, सड़कों के चौड़ीकरण का काम हुआ शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1722935

Delhi Traffic: मुकुंदपुर के लोगों को जाम से मिलेगी राहत, सड़कों के चौड़ीकरण का काम हुआ शुरू

Delhi Traffic Update News:  नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में मुकुंदपुर इलाके की जाम की समस्या का अब समाधान होगा. मुकुंदपुर D ब्लॉक से बुराड़ी अथॉरटी से होते हुए रिंग रोड़ के जोड़ने वाली सड़क का काम हो रहा है. जहां अथॉरिटी से रिंग रोड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है.

Delhi Traffic: मुकुंदपुर के लोगों को जाम से मिलेगी राहत, सड़कों के चौड़ीकरण का काम हुआ शुरू

Delhi Traffic Update: बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर इलाके में जाम की समस्या कई सालों से लगातार बनी हुई है. इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रशाशनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को कई बार पत्र लिखा, लेकिन मुकुंदपुर की मुख्य सड़क जाम की समस्या पर कोई कार्य नहीं हुआ. वहीं DDA के मास्टर प्लान में भी गोल्फ कोर्स के अंदर से एक रास्ता भी मास्टर प्लान में पास किया था, लेकिन उस रास्ते को लेकर भी कोई अभी तक DDA की तरफ से धरातल पर कोई काम शुरू नहीं किया गया. दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर की दूसरी मुख्य सड़क का चौड़ी करनी शुरू कर दिया गया है.

आपको बता दें कि मुकुंदपुर में जाम समस्या को लेकर डीडीए के मास्टर प्लान पर अभी तक डीडीए द्वारा कोई कार्य शुरू नहीं किया गया है, लेकिन दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर डी ब्लॉक, राधा विहार, समता विहार से होते हुए अथॉरिटी से रिंग रोड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें इस सड़क के बीच में एक बरसाती नाला है जो आसपास की कॉलोनियों का पानी इस नाले से होते हुए बाईपास के बड़े नाले में पहुंचता है. अब इस बरसाती नाले को बंद भी किया जा रहा है और साथ ही पानी की निकासी के लिए इस सड़क के दोनों तरफ बड़े गहरे नाले बनाकर तैयार किए गए हैं. क्याश लगाए जा रहे हैं सड़क के निर्माण के बाद कहीं ना कहीं मुकुंदपुर में जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा DGP PK Aggarwal का बढ़ सकता है कार्यकाल, 15 अगस्त तक संभाल सकते हैं पद

इस सड़क के निर्माण के बाद भारी वाहन भी इस सड़क से गुजर सकेंगे. पहले भारी वाहन मुकुंदपुर के शिव मंदिर रोड़ से होते हुए रिंग रोड पर पहुंचने तक कई घंटे लगते थे. क्योंकि इस बीच रास्ते में संक्रिय रास्ता और सड़क पर फैले अतिक्रमण के चलते सड़क पर जाम लग जाता था. अब इस सड़क के निर्माण के बाद अब कहीं ना कहीं भारी वाहन और आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस, दमकल और पुलिस की गाड़ियां भी से मुकुंदपुर आसानी से आ सकेंगी.

फिलहाल इस सड़क के निर्माण कार्य में अभी कितना समय लगेगा यह तो साफ नहीं हो पाया है, लेकिन आने वाले कुछ महीनों के बाद इस सड़क को तैयार कर जनता को जरूर सौंप दी जाएगी. 

Input: नसीम अहमद

Trending news