Sarita Vihar Flyover: सरिता विहार फ्लाईओवर 7 जून से होगा बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी
Advertisement

Sarita Vihar Flyover: सरिता विहार फ्लाईओवर 7 जून से होगा बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

Sarita Vihar Flyover: मथुरा रोड स्थित सरिता विहार फ्लाईओवर को मरम्मत कार्य के लिए 07 जून से 50 दिनों के लिए बंद किया जाएगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है.  

Sarita Vihar Flyover: सरिता विहार फ्लाईओवर 7 जून से होगा बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

Sarita Vihar Flyover: राजधानी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी के द्वारा फ्लाईओवर्स का मरम्मत कार्य लगातार जारी है, इसी कड़ी में मथुरा रोड स्थित सरिता विहार फ्लाईओवर को मरम्मत कार्य के लिए 50 दिनों के लिए बंद किया जाएगा. सरिता विहार फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य 25-25 दिनों के लिए दो कैरिजवे के रूप में बांटकर किया जाएगा,जो 07 जून से शुरू होगा. 

मथुरा रोड को दिल्ली के व्यस्ततम सड़कों में से एक माना जाता है, हर दिन मथुरा रोड सरिता विहार फ्लाईओवर से लाखों गाड़ियों की आवाजाही होती है. अब PWD द्वारा  सरिता विहार फ्लाईओवर को मरम्मत कार्य के लिए 50 दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. फ्लाईओवर पर कल से मरम्मत शुरू होगी,जिसकी वजह से यहां से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

दो कैरिजवे में बांटकर होगी मरम्मत
सरिता विहार फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य 25-25 दिनों के लिए दो कैरिजवे के रूप में बांटकर किया जाएगा, जिसमें पहले 25 दिन आश्रम से बदरपुर की ओर आने वाले मार्ग की मरम्मत की जाएगी. वहीं दूसरे 25 दिनों में बदरपुर से आश्रम की तरफ आने वाले फ्लाईओवर के मार्ग की मरम्मत की जाएगी. मरम्मत कार्य 07 जून से शुरू होगा और इसमें 50 दिनों का समय लगेगा. जुलाई महीने के आखिरी तक फ्लाईओवर को मरम्मत के बाद खोला जा सकता है. 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

 

फ्लाईओवर के मरम्मत कार्य की तारीख ऐलान होने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई है. इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि एम्स ,सफदरजंग और हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले लोग फ्लाई ओवर का मरम्मत कार्य किए जाने की वजह से वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें.

मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे सरिता विहार फ्लाईओवर के स्लिप रोड से रोड नंबर 13ए का अनुसरण करें और फिर मथुरा रोड और अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए रोड नंबर 13ए से यू टर्न लें.

ये भी पढ़ें- Sonipat की नामी स्कूल में बनी वेब सीरीज पर आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल, थाने पहुंचा मामला

मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि आश्रम चौक से डीएनडी फ्लाईवे का अनुसरण कर गंतव्य तक पहुंचे. वहीं आश्रम से बदरपुर के रास्ते फरीदाबाद जाने वाले लोग परिवर्तित किए गए मार्ग का प्रयोग कर जाम से बच सकते हैं. 

इससे पहले चिराग दिल्ली फ्लाईओवर में भी मरम्मत कार्य किया गया था, जिसकी समय सीमा भी 50 दिन निर्धारित की गई थी और दो कैरिजवे में बांटकर मरम्मत कार्य पूर्ण किया गया.

Input- Hari Kishor Sah 

 

Trending news