Delhi: टूटी सड़कें, सीवर का पानी कर रहा बेहाल, दिल्ली के पॉश इलाके भी झेल रहे बदहाली की मार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2348710

Delhi: टूटी सड़कें, सीवर का पानी कर रहा बेहाल, दिल्ली के पॉश इलाके भी झेल रहे बदहाली की मार

Delhi News: बसंत वार्ड के बसंत एनक्लेव में रहने वाले टूटी सड़कों और सीवर के ओवर फ्लो की वजह से परेशान हैं. कई बार लिखित शिकायत देने के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है. 

Delhi: टूटी सड़कें, सीवर का पानी कर रहा बेहाल, दिल्ली के पॉश इलाके भी झेल रहे बदहाली की मार

Delhi News: राजधानी दिल्ली के RK पुरम विधानसभा बसंत वार्ड के बसंत एनक्लेव में कई नामी रिटायर्ड अधिकारी रहते हैं. यही नहीं यह दिल्ली की पहली DDA फ्लैट्स कॉलोनी है, बावजूद इसके यहां समस्याओं का अंबार है. यहां रहने वाले लोग टूटी सड़क और सीवर के ओवरफ्लो से परेशान हैं. कई बार जिम्मेदारों से इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या को कोई निराकरण नहीं हुआ. बारिश के मौसम में यहां रहने वाले लोगों की समस्याएं और ज्यादा बढ़ गई हैं. 

 बसंत वार्ड के बसंत एनक्लेव में रहने वाले लोग लंबे समय से टूटी सड़कें और सीवर के ओवरफ्लो से परेशान हैं. बारिश के मौसम में सीवर का गंदा पानी सड़कों पर फैला रहता है, जिससे लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. यही नहीं गंदे पानी की वजह से डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने का खतरा भी काफी ज्यादा बढ़ गया है. बावजूद इसके पार्षद, विधायक समस्या के निराकरण का कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Weather: 28 तारीख तक बारिश की बारिश, जानें अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

स्थानीय लोगों का कहना है कि समस्याओं को लेकर कई बार पार्षद और विधायक से शिकायत की गई, लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हुआ. बाद में सीवर की समस्या को लेकर जल बोर्ड, PWD  और मंत्रियों को ऑनलाइन लिखित शिकायत दी गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. 

पूर्व स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष राधे श्याम शर्मा का कहना पार्षद और विधायक एक पार्टी के है फिर दिल्ली की सबसे पहली DDA फ्लैट्स कॉलोनी के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. राजधानी के सबसे पॉश इलाकों में आने वाली कॉलोनी के लोग अव्यवस्थाओं की मार झेल रहे हैं. वहीं महिलाओं ने स्थानीय पार्षद और विधायक को सीवर के ओवर फ्लो का जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि सीवर के ओवर फ्लो की वजह से बुजुर्ग हादसों का शिकार हो रहे हैं, लेकिन जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं है. इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने दिल्ली सरकार से समस्याओं के निराकरण की भी मांग की है. 

Input- Sharad Bhardwaj

Trending news