Delhi Rain Update: उमस भरी गर्मी से आलू व्यापारी परेशान, तो कुछ देर की बारिश से घंटों लगा जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747561

Delhi Rain Update: उमस भरी गर्मी से आलू व्यापारी परेशान, तो कुछ देर की बारिश से घंटों लगा जाम

दिल्ली में रुक-रुक कर हो रही बरसात के बाद उमस भरी गर्मी के चलते आलू व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि ऐसे में पानी में भीग जाने के बाद उमस भरी गर्मी से आलू की फसल बर्बाद हो रही है.

Delhi Rain Update: उमस भरी गर्मी से आलू व्यापारी परेशान, तो कुछ देर की बारिश से घंटों लगा जाम

Delhi Rain Update: दिल्ली में रुक-रुक कर हो रही बरसात के बाद उमस भरी गर्मी के चलते आलू व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि ऐसे में पानी में भीग जाने के बाद उमस भरी गर्मी से आलू की फसल बर्बाद हो रही है. आजादपुर मंडी में रहने वाले आलू व्यापारी अब इस समस्या से जूझ रहे हैं और भारी नुकसान के चलते परेशान है. दिल्ली में बेमौसम हुई बरसात से आलू व्यपारियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

आजादपुर मंडी में आलू की बोरियों गलने लगी है आलू व्यपारियों के लिए तबाही लेकर आई है. इस बरसात ने व्यपारियों के माथे पर चिता की लकीरे बढ़ा दी है. ऐसे में आजादपुर मंडी में आलू भारी मात्रा में खेतों से आया आलू बर्बादी की कगार पर हैं, जिससे व्यापारियों की चिंता लगातार बढ़ रही है. व्यापारियों का कहना है कि लाखों रुपया कर्ज लेकर आलू के व्यापार पर खर्च किया, लेकिन बेमौसम बरसात के चलते आलू की फसल लगातार बर्बाद होने की वजह से आजादपुर मंडी में जो बचा हुआ आलू है वह भी सड़ने लगा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: मनाही के बावजूद चलाए जा रहे ई रिक्शे, जाम से शहरवासी परेशान

व्यापारियों ने आगे कहा कि आलू का कोई खरीदार भी नही मिल रहा, जिसकी वजह से अब व्यपारी बेहद परेशान हैं. फिलहाल देखने वाली बात होगी सरकार की तरफ से भारी नुकसान झेल रहे व्यापारियों को क्या कुछ राहत दी जाती है. क्योंकि बेमौसम बरसात व्यापारियों के लिए आसमानी आपदा बनकर गिर रही है, जिसकी वजह से किसानों का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

कुछ देर बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी

कुछ देर की बारिश के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कैसी हालत हो जाती है वह आप इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. यह तस्वीर है दिल्ली के पॉश इलाके द्वारका मोड़ की यहां रोड पर भरे पानी को देखकर हर कोई हैरान है, क्योंकि यहां सफाई के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च करने की बात कही जाती है, लेकिन वह पैसे कहां खर्च होते हैं उसका अंदाजा आप इन तस्वीरों से लगा सकते हैं. यहां सीवर की कोई सफाई न होने की वजह से बारिश के बाद यहां मेन रोड पर जलभराव हो गया और लोगों को कई घंटों तक रोड़ पर जाम में खड़ा होना पड़ा.

गुरुग्राम में बारिश ने सड़कों को बनाया दरिया

गुरुग्राम वैसे तो साइबर सिटी के नाम से जाना जाता है. यहां काफी सारे हाईटेक बिल्डिंग है और तमाम व्यवस्थाएं हैं. मगर आज सिर्फ 3 घंटों की बारिश ने सड़कों की पोल खोल दी है. यहां से रोजाना आने जाने वाले लोगों के मुताबिक यहां पर सिर्फ 3 घंटे की बारिश नहीं सड़क को दरिया में तब्दील कर दिया. लोग यहां रहते है वो ऑफिस के लिए समय से निकले थे, लेकिन वो भी इस जाम में फंसे हुए है.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत, नीरज)

Trending news