Delhi Protest: अमेरिका–मैक्सिको सीमा में बदला दिल्ली–हरियाणा बॉर्डर, लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2111440

Delhi Protest: अमेरिका–मैक्सिको सीमा में बदला दिल्ली–हरियाणा बॉर्डर, लोगों को हो रही परेशानी

Delhi Protest News: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने दिल्ली–हरियाणा सिंधु बॉर्डर को एकदम सील कर दिया है, जिससे आम आदमी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Delhi Protest: अमेरिका–मैक्सिको सीमा में बदला दिल्ली–हरियाणा बॉर्डर, लोगों को हो रही परेशानी

Delhi Farmer Protest: किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली–हरियाणा सिंधु बॉर्डर अमेरिका–मैक्सिको सीमा में तब्दील हो गया है. ग्रेट वॉल ऑफ अमेरिका की तरह ग्रेट वॉल ऑफ दिल्ली को पार करके आम लोग हरियाणा से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा छलांग लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन के बीच दिल्ली में लग रहा 'महाजाम', बचने के लिए जानें नया डायवर्जन प्लान

 

देश की राजधानी दिल्ली को हरियाणा के सोनीपत से जोड़ने वाला सिंघु बॉर्डर इस समय अमेरिका मैक्सिको सीमा में तब्दील हो गया है. वहीं दृश्य कुछ ऐसा है जैसे लोग मैक्सिको से अमेरिका दीवार पार करके घुसते हैं. वैसे ही आज दफ्तर और फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को घुसना पड़ रहा है.

पुरुष, महिलाएं बुजुर्ग सभी "The Great Wall of Singhu Border" को सेहत जोखिम के डाल कर पार कर रहें हैं, क्योंकि 2 वक्त की रोटी के लिए आखिर पैसे जो कमाने हैं, लेकिन इन सबके बाद भी लोग दफ्तर देरी से पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2024: आज से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र, आतिशी पेश करेंगी दिल्ली का बजट

 

सिंघु बॉर्डर के आसपास दिल्ली और हरियाणा में तकरीबन डेढ़ हजार से ज्यादा फैक्ट्रियां हैं और राजधानी दिल्ली और सोनीपत के हजारों लोग इन फैक्ट्रियों में काम करते हैं. क्योंकि दिल्ली पुलिस ने गांव के रास्तों में भी 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा सुरक्षा की दृष्टि से खोद रखा है, जिसकी वजह से सोनीपत से दिल्ली और दिल्ली से सोनीपत जाने वालों को सिंघु बॉर्डर की दीवार पार करनी पड़ रही है. वहीं सरकार और किसान प्रदर्शनकारियों की लड़ाई में आम आदमी पिस रहा है.

Trending news