दिल्ली पुलिस करेगी साइकिल से पेट्रोलिंग, कम होगी पुलिस और जनता के बीच की दूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1207624

दिल्ली पुलिस करेगी साइकिल से पेट्रोलिंग, कम होगी पुलिस और जनता के बीच की दूरी

राजधानी दिल्ली के जनता की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के जवान अपनी सेहत तक को भूल जाते हैं. इसके अलावा पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने और कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत दिल्लीवासियों और पुलिसकर्मियों के बीच दूरियां कम करने के लिए बेहतर कदम उठाया गया है.

फाइल फोटो

चरणसिंह सहरावत/दिल्ली: विश्व साइकिल दिवस (World Cycle Day) पर दिल्ली पुलिस ने साइकिल पेट्रोलिंग को हरी झंडी दिखाई. दिल्ली पुलिस ने सेहत को तंदुरुस्त करने के लिए इस विशेष मुहिम की शुरूआत की है. इससे पुलिस की सेहत तो दुरुस्त रहेगी और साथ ही अर्थव्यवस्था को संतुलित बनाने में मदद भी मिलेगी. जिले के डीसीपी सहित कई आलाधिकारियो ने भी साइकिल पेट्रोलिंग की. इस पेट्रोलिंग के माध्यम से दिल्ली वासियों को विशेष संदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें: गर्मी से निजात पाने के लिए पिएं ये शरबत, मिलेगा कई बीमारियों में फायदा

राजधानी दिल्ली के जनता की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के जवान अपनी सेहत तक को भूल जाते हैं. इसके अलावा पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने और कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत दिल्लीवासियों और पुलिसकर्मियों के बीच दूरियां कम करने के लिए बेहतर कदम उठाया गया है. दरअसल विश्व साइकिल दिवस अवसर पर द्वारका जिला पुलिस द्वारा साइकिल पेट्रोलिंग को हरी झंडी दिखाई गई. इस मौके पर जिले के डीसीपी (DCP) शंकर चौधरी सहित जिले के कई आलाधिकारियों ने भी साइकिल से पेट्रोलिंग की. इसके माध्यम से पुलिसकर्मियों और दिल्लीवासियों को एक बेहतर संदेश देने का प्रयास किया. इस साइकिल पेट्रोलिंग के तहत पुलिसकर्मियों ने इलाके के कई चौक चौराहों तक पेट्रोलिंग की जिसका नेतृत्व खुद जिले के डीसीपी (DCP) शंकर चौधरी ने किया था. 

10 किलोमीटर तक की गई इस पेट्रोलिंग में बाजार, मॉल्स, और चौक चौराहों को कवर किया गया. इस मौके पर डीसीपी चौधरी ने कहा कि पुलिस की सेहत को देखते हुए ये कदम उठाया गया है, लेकिन इस साइकिल पेट्रोलिंग के और भी कई फायदे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यह प्रदूषण को कम करने के लिए, ट्रैफिक काम करने के लिए भी एक कारगर साबित होगा. उन्होंने कहा कि इस कदम से दिल्लीवासियों के दिल में उनकी सुरक्षा के प्रति भरोसा और बढ़ेगा

विश्व साइकिल दिवस पर साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इसी कदम को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों की सुरक्षा को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए इस विशेष दिन पर साइकिल पेट्रोलिंग को हरी झंडी दिखाई. आपको बता दें कि इस मुहिम के तहत पुलिसकर्मियों को इलाके में साइकिल से पेट्रोलिंग करने के विशेष निर्देश दिए गए हैं. यह कदम पुलिस की सेहत को तंदुरुस्त रखने के साथ-साथ उनकी जेब को भी संतुलित बनाने में कारगर साबित होगी. फिलहाल इस पहल को शुरुआती रूप में द्वारका जिले में हरी झंडी दिखाई गई है. ऐसे में देखना होगा कि यह मुहिम को और कहां कहां चलाया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news