Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगी आर-पार की लड़ाई
Advertisement

Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगी आर-पार की लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए जिन पहलवानों को SC का दरवाजा खटखटाना पड़ा था, उन पर महज 7 घंटे से भी कम समय में FIR दर्ज हो गई. विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए इस पर सवाल उठाए हैं.

Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगी आर-पार की लड़ाई

Wrestlers Protest: रविवार को नए संसद भवन के सामने पहलवानों क महिला महापंचायत का ऐलान किया था, जिसे रोकने के दौरान पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प हुई. इस दौरान पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया. वहीं देर रात पहलवानों के खिलाफ उपद्रव करने सरकारी काम को रोकने सहित अलग-अलग 7 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया.

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला
दिल्ली पुलिस ने पहलवानों और धरने के आयोजक के खिलाफ IPC की धारा 147 (दंगा), 149, 186, 188, 332, 353 और PDPP एक्ट की धारा 3 के तहत बाराखंबा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की है.

देर रात छोड़े गए पहलवान
पहलवानों के द्वारा आयोजित महिला पंचायत को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर लोगों को दिल्ली पहुंचने से रोका गया. वहीं दूसरी तरफ जतंर-मंतर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. इस दौरान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित सभी पहलवानों को नई संसद भवन पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मिली जानकारी के अनुसार सभी पहलवानों को अलग-अलग थाने में रखा गया था, जिसके बाद देर रात सभी को छोड़ा गया.

जतंर-मंतर से हटा टेंट
पहलवानों पर FIR दर्ज करने के साथ ही दिल्ली पुलिस ने जतंर-मंतर पर लगे पहलवानों को टेंट को भी हटा दिया है. देर रात कुछ पहलवान धरना स्थल पर पहुंचे थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने अंदर जाने की अनुमति नहीं दी. 

विनेश फोगाट ने FIR दर्ज होने पर उठाए सवाल 
बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए जिन पहलवानों को SC का दरवाजा खटखटाना पड़ा था, उन पर महज 7 घंटे से भी कम समय में FIR दर्ज हो गई. विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए इस पर सवाल उठाए हैं.

 

जारी रहेगा प्रदर्शन
दिल्ली पुलिस द्वारा टेंट हटाए जाने के बाद बजरंग पूनिया का कहना है कि घर जाना कोई विकल्प नहीं है. वो सभी पहलवानों के साथ बैठकर निर्णय लेंगे की आगे क्या करना है. 

Trending news