Delhi News: पुलिसकर्मी की लात से बिगड़ी बात और फिर आया राजनीति में उबाल, जानें पूरा मामला
Advertisement

Delhi News: पुलिसकर्मी की लात से बिगड़ी बात और फिर आया राजनीति में उबाल, जानें पूरा मामला

Inderlok Delhi: शुक्रवार को कुछ लोग सड़क पर जुमे की नमाज पढ़ रहे थे. इस बीच एक पुलिसकर्मी उन्हें लात मारते देखा गया. स्थानीय लोगों के प्रदर्शन के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया.

मुख्तार अब्बास नकवी

Politics on Delhi Police Kick: दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को पुलिसकर्मी द्वारा लात मारने के बाद माहौल में गहमागहमी हो गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए.

इस बीच जब एक्स यूजर ने यह वीडियो पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को टैग कर दिया तो रात को उन्होंने इस पर रिएक्शन दिया. उन्होंने लिखा-मेरा मुल्क जन्नत था,जन्नत है, जन्नत रहेगा. कुछ जाहिल जालिमों के जुर्म से जख्मी नहीं हो सकती. एक भारत श्रेठ भारत.

fallback

उनकी प्रतिक्रिया के बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया. दरअसल ये वीडियो दिल्ली के इंद्रलोक इलाके का बताया जा रहा है, जहां शुक्रवार को कुछ लोग सड़क पर जुमे की नमाज पढ़ रहे थे. इस बीच एक पुलिसकर्मी इबादत कर रहे लोगों को लात मारते दिखा. इसके बाद आसपास मौजूद लोग इसके विरोध में उतर आए. स्थानीय लोग सड़क पर जाम लगाकर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.

fallback

 

इलाके की बढ़ाई गई सुरक्षा 
मामला बढ़ते ही पुलिसकर्मी मनोज कुमार तोमर को निलंबित कर दिया गया. तनाव के मद्देनजर इलाके में अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है. शाम को भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच मस्जिद के अंदर नमाज अदा की गई.

देश में फैला है सांप्रदायिक माहौल

fallback

घटना के सामने आते ही अमरोहा के सांसद दानिश अली ने कहा, देश में फैले सांप्रदायिक माहौल का नतीजा है जो नमाज पढ़ते इंसान को लात और थप्पड़ मारने की हिम्मत हो रही है. कभी सोचा भी नहीं था कि एक दिन भारत में सड़क पर इबादत करने पर एक संप्रदाय के लोगों पर पुष्प वर्षा होगी और दूसरे संप्रदाय के लोगों को ठोकर मारी जाएगी. 

क्या ये अमृतकाल है? 
कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने एक्स पर लिखा- दिल्ली पुलिसकर्मी ने सिर्फ नमाज पढ़ने के लिए दूसरे इंसान को लात मारी, यह देखना दुखद है. केवल इबादत करके कोई व्यक्ति किसी को नुकसान कैसे पहुंचा रहा है? अमित शाह के अंडर आने वाली दिल्ली पुलिस इतनी असंवेदनशील और अमानवीय हो गई है. क्या ये अमृतकाल है.

fallback

 

घटना बेहद परेशान करने वाली 
नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्य प्रवक्ता तनवीर सादिक ने लिखा- सजदाकर रहे हैं,  फिर भी क्रूरता का सामना कर रहे हैं. जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के इंद्रलोक में पुलिस द्वारा नमाजियों की पिटाई का यह फुटेज बेहद परेशान करने वाला और अस्वीकार्य है. दिल्ली पुलिस को इस कदाचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और न्याय सुनिश्चित करना चाहिए.

fallback

 

Trending news