Delhi Mayor: पहलवानों के हक में शैली ओबेरॉय ने Delhi Police को कहा No, बोलीं-स्कूल को नहीं बनने देंगे 'जेल'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1714949

Delhi Mayor: पहलवानों के हक में शैली ओबेरॉय ने Delhi Police को कहा No, बोलीं-स्कूल को नहीं बनने देंगे 'जेल'

Delhi Mayor:Delhi Mayor:Delhi Mayor मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आधिकारिक आदेश जारी कर कंझावला एमसीडी स्कूल को अस्थायी जेल में बदलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. 

Delhi Mayor: पहलवानों के हक में शैली ओबेरॉय ने Delhi Police को कहा No, बोलीं-स्कूल को नहीं बनने देंगे 'जेल'

Delhi Mayor: दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) की मेयर शैली ओबरॉय ने कंझावला एमसीडी स्कूल को अस्थायी जेल में बदलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने शैली ओबेरॉय से कंझावला एमसीडी स्कूल को जेल में बदलने की अनुमति मांगी थी. पुलिस चाहती थी कि हरियाणा सीमा से दिल्ली आने वाले लोगों को हिरासत में लेकर यहां रखा जाए, जिसके लिए पुलिस ने मेयर से अनुमति मांगी थी, लेकिन शैली ओबरॉय ने दिल्ली पुलिस की मांग को यह कहकर खारिज कर दिया कि पहलवान देश के शान हैं, वो न्याय के लिए कठोर परिस्थिति में आंदोलन कर रहे हैं.   

अनुमति देने से किया इंकार
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आधिकारिक आदेश जारी कर कंझावला एमसीडी स्कूल को अस्थायी जेल में बदलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. दिल्ली पुलिस पहलवानों की महिला महापंचायत में हरियाणा की सीमा से दिल्ली आने वाले लोगों को हिरासत में लेने के लिए अस्थायी जेल बनाना चाहती थी.  इसके लिए दिल्ली पुलिस ने 27 मई, 2023 को एमसीडी के उपायुक्त को एक पत्र भेजा था, जिसमें एमसी कंझावला चौक स्थित प्राइमरी गर्ल्स स्कूल को 28 मई 2023 को अस्थाई जेल बनाने के लिए अनुमति मांगी थी. 

ये भी पढ़ेंः Manohar Lal: सीएम मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, श्रमिकों के बच्चों को अब मिलेगी 10 हजार की स्कॉलरशिप राशि

पहलवानों को कहा राष्ट्र का गौरव
पुलिस इन अस्थायी जेलों के माध्यम से हरियाणा से दिल्ली आने वाले लोगों को रोकना चाहती थी. विशेषकर उन लोगों को जो महिला महापंचायत में भाग लेने के लिए आ रहे थे. मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने पहलवानों को राष्ट्र का गौरव बताते हुए उनके संघर्ष को लेकर प्रशंसा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि पहवान चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में न्याय के लिए लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने आम आदमी पार्टी की प्रतिबद्धता को दोहराया कि वह न्याय के लिए पहलवानों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहलवानों से भेंट कर सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है.

स्कूल शिक्षा के मंदिर हैं
मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि स्कूल शिक्षा के मंदिर हैं. इन स्कूलों का उपयोग केवल दिल्ली के बच्चों को शिक्षित करने के लिए किया जाएगा. कंझावला में एमसीडी स्कूल को अस्थायी जेल में बदलने की अनुमति देने से इंकार करके डॉ. शैली ओबरॉय ने कई मायनों की ओर इशारा किया है. इसके तार अतीत और वर्तमान दोनों से जुड़े हुए हैं. 

इनपुट- बलराम पांडेय 

Trending news