Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय ने रात में किया हिन्दू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण, MS को किया सस्पेंड
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994763

Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय ने रात में किया हिन्दू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण, MS को किया सस्पेंड

Delhi News: दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए निगम की ''आप'' सरकार दिन रात कार्य कर रही है. इस दिशा में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन न करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Delhi News: मेयर शैली ओबरॉय ने रात में किया हिन्दू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण, MS को किया सस्पेंड

Delhi MCD News: मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज देर रात हिंदू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, जहां पर तमाम अनियमितता मिलने पर एमएस को सस्पेंड कर दिया है. मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

 

दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए निगम की ''आप'' सरकार दिन रात कार्य कर रही है. इस दिशा में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन न करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की असलियत जानने के लिए मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज सोमवार रात हिंदू राव अस्पताल का निरीक्षण किया.

मेयर के औचक निरीक्षण में तमाम कमियां सामने आईं‌ इनमें वित्तीय अनियमितताएं और ढांचागत कमियां सामने निकल कर आई हैं. मेयर के निरीक्षण के दौरान अंधेरे कोने और गलियारे, बुनियादी स्वच्छता की कमी, कूड़े के ढेर और गंदे शौचालय मिले. हालात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि शौचालय के अंदर लाइट तक नहीं थी. इस वजह से शौचालय अंधेरे में डूबे हुए थे. इसके बाद मेयर ने मौके पर ही हिंदू राव अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित कर दिया.

इस संबंध में मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. एमसीडी की स्वास्थ्य सुविधाओं को विश्व स्तरीय किया जाएगा. यह सुनिश्चित किया जाएगा की दिल्ली वासियों को 24 घंटे एमसीडी के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले.

उन्होंने कहा कि हिंदू राव अस्पताल से लगातार मरीजों की शिकायतें मिल रही थीं, इसके बाद औचक निरीक्षण किया गया. औचक निरीक्षण में कई कमियां सामने आईं, जिसके बाद एमएस को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द फिर से हिंदू राव अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और देखेंगी कि कितना सुधार हुआ है. इसके अलावा अन्य अस्पतालों का भी औचक निरीक्षण किया जाएगा.

Trending news