Delhi News: केरल CM अपने मंत्रियों संग जंतर-मंतर पर करेंगे प्रोटेस्ट, केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान होंगे शामिल
Advertisement

Delhi News: केरल CM अपने मंत्रियों संग जंतर-मंतर पर करेंगे प्रोटेस्ट, केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान होंगे शामिल

Delhi News: दिल्ली सरकार के बाद अब केरल सरकार संघीय ढांचे को बचाने के लिए सड़कों पर उतरी गई है. केरल के मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पर सुबह 11 बजे पहुंच गए हैं. इसी के साथ इस प्रोटेस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान भी शामिल होने जा रहे हैं.

Delhi News: केरल CM अपने मंत्रियों संग जंतर-मंतर पर करेंगे प्रोटेस्ट, केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान होंगे शामिल

Delhi News: दिल्ली सरकार के बाद अब केरल सरकार संघीय ढांचे को बचाने के लिए सड़कों पर उतर गई है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज केरल सरकार के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन अपने मंत्रियों के साथ प्रोटेस्ट कर रहे हैं. इस प्रोटेस्ट में इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल भी नजर आने वाले हैं. इसके अलावा केरल सरकार के  इस प्रोटेस्ट में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद किजवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी प्रोटेस्ट में शामिल होंगे.

केरल सरकार का आरोप है कि उनके अधिकारों को छिनने की कोशिश की जा रही है. संघीय ढांचे को खतरा है और इसी लिए वह आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट कर रही है. उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि यह खतरा केरल सरकार के लिए ही नहीं है आने वाले दिनों में जहां पर भी विपक्ष की सरकार है वहां पर वह सरकार के अधिकार को प्रभावित कर सकते है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्लीवासियों जरा बचके! जगह-जगह मिलेगा लंबा जाम, निकले से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आगे कहा कि बीजेपी की नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार केरल के साथ भेदभाव कर रही है. केंद्र की सरकार गैर-एनडीए राज्यों की अनदेखी कर देश को कमजोर करने में लगी है. विरोध प्रदर्शन से पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि धरने का मकसद संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना है.

CM सीएम का क्या है आरोप?

उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार राज्यों के अस्तित्व बचाने और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए गुरुवार को नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगी. इस संघर्ष का उद्देश्य किसी पर विजय प्राप्त करना नहीं है, बल्कि आत्मसमर्पण करने के बजाय वो हासिल करना है, जिसके हम हकदार हैं. हमें भरोसा है कि पूरा देश इस विरोध के समर्थन में केरल के साथ खड़ा होगा.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: पुलिस ने किसानों को दी चेतावनी, दिल्ली सीमा में NO एंट्री, धारा 144 लागू, वरना... होगी कड़ी कार्रवाई

केरल CM की ये है मांग?

आपको बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन की मांग है कि केंद्र संविधान के नियमों के मुताबिक राज्य को पर्याप्त वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराए. इस प्रोटेस्ट में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई मित्र दलों को इस धरने में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. बताते चले कि प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान जंतर-मंतर पहुंच चुके हैं.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news