Delhi News: जलजमाव से मिलेगी बुराड़ी को मुक्ति, तेजी से किया जा रहा है बड़े नालों का निर्माण कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1875672

Delhi News: जलजमाव से मिलेगी बुराड़ी को मुक्ति, तेजी से किया जा रहा है बड़े नालों का निर्माण कार्य

Delhi News: बीते कुछ महीने पहले दिल्ली में हुई बरसात के बाद बुराड़ी की सड़कें जलमग्न दिखाई दे रही थीं. कुछ घरों में भी पानी भरा तो कुछ कॉलोनियां भी बरसात के पानी से लबालब भर गई थीं, जिसके बाद स्थानीय लोग विधायक संजीव झा और दिल्ली सरकार से बेहद नाराज थे. 

Delhi News: जलजमाव से मिलेगी बुराड़ी को मुक्ति, तेजी से किया जा रहा है बड़े नालों का निर्माण कार्य

Delhi News: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में जगह-जगह जलभराव की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं, जिसको खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार PWD विभाग द्वारा नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है. इस परियोजना को जल्द पूरा करने की बात कही जा रही है. आपको बता दें हर बार बुराड़ी के जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता को आश्वासन दिया जाता है कि मानसून से पहले जलभराव की समस्या खत्म हो जाएगी और आश्वाशन महज आश्वाशन ही रह जाता था, लेकिन इस बार प्रशासन ने इस परेशानी को दूर करने के लिए कार्य करना भी शुरू कर दिया है. 

बरसात में हालात बदतर
बीते कुछ महीने पहले दिल्ली में हुई बरसात के बाद बुराड़ी की सड़कें जलमग्न दिखाई दे रही थीं. कुछ घरों में भी पानी भरा तो कुछ कॉलोनियां भी बरसात के पानी से लबालब भर गई थीं, जिसके बाद स्थानीय लोग विधायक संजीव झा और दिल्ली सरकार से बेहद नाराज थे. विधायक प्रतिनिधि व PWD विभाग के द्वारा हो रहे कामों पर नजर बनाए रखने वाले श्रवण झा ने बताया कि नाले निर्माण का कार्य शुरू होने के पश्चात कई बाधाएं आने के चलते नाले का निर्माण कार्य इस मानसून से पहले पूरा नहीं हो पाया, लेकिन अब काम शुरू हो चुका है, जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले मानसून में जल जमाव की समस्या से बुराड़ी मुक्त हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Autolifter: पुलिस ने ऑटोलिफ्टर को किया गिरफ्तार, कई वाहन बरामद

तेजी से हो रहा है कार्य
आपको बता दें कि हर वर्ष बुराड़ी की जनता को जल जमाव की समस्या से निपटने के लिए आश्वासन दिए जाते हैं. लेकिन जैसे ही मानसून सामने आता है, वैसे ही तमाम आश्वासन झूठे वादों में बदल जाते हैं. लेकिन इस बार विधायक संजीव झा द्वारा आश्वासन नहीं बल्कि नाले का निर्माण कार्य  किया जा रहा है. अब उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले मानसून में तमाम जल जमाव की समस्या को खत्म किया जाएगा. साथ-साथ बुराड़ी में सीवरेज पाइपलाइन डालने के लिए गलियों में खुदाई की जा चुकी है जहां सीवरेज पाइपलाइन डालने का कार्य भी चल रहा है. वहीं पानी को स्टॉक कर STP प्लांट तक पहुंचाने के लिए सड़क के बीच में बड़े सार्क भी बनाए जा रहे हैं. वहीं जल्द ही बुराड़ी की जल जमाव की समस्या पर काबू पाने की बात कही जा रही है. 

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news