Delhi News: खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने जीबी पंत अस्पताल का दौरा कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994686

Delhi News: खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने जीबी पंत अस्पताल का दौरा कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Delhi News: मंत्री इमरान हुसैन ने अस्पताल परिसर में मौजूद सफाई कर्मचारियों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी की बारे में जानकारी ली. सफाई कर्मचारियों ने अनिवार्य न्यूनतम मजदूरी समय से मिलने पर संतोष व्यक्त किया.

Delhi News: खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने जीबी पंत अस्पताल का दौरा कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशों का अनुपालन हुए दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने अस्पताल में साफ-सफाई और स्वच्छता प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए जी बी पंत अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ चिकित्सा निदेशक और अस्पताल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. निरीक्षण के दौरान मंत्री ने अस्पताल के वार्डों और ओपीडी का भी दौरा किया. साथ ही वहां इलाज करा रहे मरीजों से मिलाकर कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और अस्पताल की मेडिकल व्यवस्थाएं देखीं.

खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अस्पताल के दूसरे तल पर ओपीडी का निरीक्षण किया, जिसमें कुछ स्थानों पर फॉल्स सीलिंग क्षतिग्रस्त स्थिति में थी. मंत्री ने फॉल्स सीलिंग की स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रशासन और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को अस्पताल में आने वाले मरीजों और अन्य व्यक्तियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए उसकी शीघ्र मरम्मत/बदलने के निर्देश दिए. मंत्री ने यह भी देखा कि कुछ स्थानों पर शौचालयों में काई/फफूंदी भी जमा हो गई है, जिसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को अस्पताल में स्वच्छता और साफ-सफाई की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने का निर्देश दिया. मंत्री ने टॉयलेट्स में लाइट्स की व्यवस्था को और उन्नत करने को कहा. इसके अलावा मंत्री इमरान हुसैन ने न्यूरो वार्ड, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, कार्डियोवास्कुलर वार्ड का भी निरीक्षण किया और शौचालय ब्लॉकों की स्वच्छता स्थिति का अवलोकन किया.

इस दौरान मंत्री ने निःशुल्क दवा वितरण काउंटर का भी दौरा किया. मंत्री अस्पताल द्वारा निर्धारित दवा वितरण के लिए की गई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे. हालांकि मंत्री ने दवा काउंटर पर अतिरिक्त भीड़ प्रबधन के लिए व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि केजरीवाल सरकार सभी सरकारी अस्पतालों में इलाज, टेस्ट और सभी दवाएं मुफ्त प्रदान कर रही है .

मंत्री इमरान हुसैन ने अस्पताल परिसर में मौजूद सफाई कर्मचारियों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी की बारे में जानकारी ली. सफाई कर्मचारियों ने अनिवार्य न्यूनतम मजदूरी समय से मिलने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने अस्पताल प्रशासन को नियमित आधार पर शौचालय ब्लॉकों को साफ करने के लिए पर्याप्त सैनिटेशन स्टाफ तैनात करने का निर्देश दिया.

अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत के दौरान मंत्री ने स्टाफ के सदस्यों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अस्पताल में अच्छा इलाज मिले जैसा कि जीबी पंत अस्पताल देश का प्रतिष्ठित चिकित्सा अस्पताल है. खाद्य आपूर्ति मंत्री ने आगे कहा कि “स्वच्छ वातावरण से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है इसलिए अस्पताल में सफाई व्यवस्था को और बेहतर किया जाना चाहिए.”

Trending news