Delhi Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट! मानसून की विदाई के बाद भी दिल्ली में होगी झमाझम बरसात
Advertisement

Delhi Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट! मानसून की विदाई के बाद भी दिल्ली में होगी झमाझम बरसात

Delhi-NCR Weather: बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बनने की वजह से दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 4 दिनों तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही बना रहेगा. 

Delhi Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट! मानसून की विदाई के बाद भी दिल्ली में होगी झमाझम बरसात

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में मानसून की विदाई के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है. बुधवार सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा नजर आया और Delhi-NCR, नोएडा सहित कई इलाकों में बारिश हुई. बारिश के बाद अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 4-5 दिनों तक राजधानी और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश हो सकती है. 

4 दिनों तक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मानसून की विदाई होने के बाद, हवा की दिशा बदलने और बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बनने की वजह से दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश देखने को मिल रही है. आने वाले 4 दिनों तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही बना रहेगा. गरुवार सुबह से ही आसमान में काले-घने बादल नजर आ रहे हैं, शाम तक कई इलाकों में बारिश देखी जा सकती है.   

इस हफ्ते मौसम का मिजाज
बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अधिकतम तापमान कम होकर 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 10 अक्टूबर तक राजधानी में बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में और कमी देखी जा सकती है. साथ ही इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी. 

बारिश के बाद सर्दी की दस्तक
राजधानी में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखा जा रही है, आने वाले दिनों में बारिश का दौर थमने के बाद हल्की सर्दी शुरू हो जाएगी. बारिश की वजह से राजधानी में प्रदूषण में भी कमी देखने को मिल सकती है. 

लगातर बढ़ रहा प्रदूषण
ठंड की दस्तक से पहले राजधानी में एक बार फिर प्रदूषण बढ़ना शुरू हो गया है. प्रदूषण नियंत्रक बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब श्रेणी' में दर्ज किया गया. सबसे अधिक प्रदूषित आनंद विहार रहा. 

 

Trending news