Delhi Weather: गर्मी को कहिए टाटा-बाय-बाय... दिल्ली में अब झमाझम बरसेंगे बदरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2307032

Delhi Weather: गर्मी को कहिए टाटा-बाय-बाय... दिल्ली में अब झमाझम बरसेंगे बदरा

Delhi Weather Update: इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38-42 और न्यूनतम तापमान 29-31 डिग्री के आस-पास बना रहेगा. इस दौरान लू चलने की संभावना नहीं है. 29 जून तक हल्की बारिश और बादलों की वजह से मौसम खुशनुमा बना रहेगा.

Delhi Weather: गर्मी को कहिए टाटा-बाय-बाय... दिल्ली में अब झमाझम बरसेंगे बदरा

Delhi Weather Update: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है. दो दिन से हल्की बूंदा-बांदी और बादल छाए रहने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, नमी की वजह से उमस बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार 27 जून तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. बारिश  की वजह से अधिकतम तापमान में भी कमी आएगी. 

तापमान में गिरावट
राजधानी दिल्ली में बारिश से लोगों को राहत मिली है. सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं लंबे समय से लू का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को बादल छाए रहने की वजह से लू और धूप के सितम से राहत मिली.

ये भी पढ़ें- Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी मंत्री आतिशी की तबियत, LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38-42 और न्यूनतम तापमान 29-31 डिग्री के आस-पास बना रहेगा. इस दौरान लू चलने की संभावना नहीं है. 29 जून तक हल्की बारिश और बादलों की वजह से मौसम खुशनुमा बना रहेगा.

कब होगी मानसून की दस्तक
दिल्ली में जल्द ही मानसून की भी दस्तक हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने के आखिरी दो दिनों में मानसून दिल्ली पहुंच सकता है.दिल्ली में मानसूम पहुंचने की अधिकारिक तारीख 27 जून है. वहीं पिछले 14 साल के आंकड़ों पर नडर डालें तो दिल्ली में 7 बार मानसून जून के महीने में और 7 बार जुलाई के महीने में पहुंचा है. ऐसे में अब देखना होगा कि इस साल दिल्ली में मानसून कब दस्तक देता है. 

हवा भी सुधरी
दिल्ली में बूंदाबांदी का असर हवा की गुणवत्ता पर भी देखने को मिल रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सोमवार को दिल्ली का औसत AQI 142 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है. आने वाले दिनों में दिल्ली की AQI इसी के आस-पास रहने का अनुमान है. बारिश की वजह से प्रदूषण में इजाफा नहीं होगा. 

Trending news