Delhi Rain: घंटेभर की बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, सड़कें बनी तालाब, जगह-जगह लगा ट्रैफिक जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1678908

Delhi Rain: घंटेभर की बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, सड़कें बनी तालाब, जगह-जगह लगा ट्रैफिक जाम

Delhi-NCR Rain Update: दिल्ली में एक दिन के अंतरलाल के बाद आज दोपहर के समय खूब झमाझम बारिश हुई. बारिश के कारण मौसम बेहद सुहाना तो हो गया है, लेकिन उसके साथ-साथ दिल्ली वालों के लिए ये आफत वाली बारिश भी साबित हो रही है. 

Delhi Rain: घंटेभर की बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, सड़कें बनी तालाब, जगह-जगह लगा ट्रैफिक जाम

Delhi-NCR Rain Update: राजधानी दिल्ली में एक दिन के अंतरलाल के बाद आज दोपहर के समय खूब झमाझम बारिश हुई. बारिश के कारण मौसम बेहद सुहाना तो हो गया है, लेकिन उसके साथ-साथ दिल्ली वालों के लिए ये आफत वाली बारिश भी साबित हो रही है. दिल्ली वालों को तो अब आदत सी बन गयी है, क्योंकि बरसात का मौसम हो या फिर बेमौसम बरसात थोड़ी बहुत भी बारिश होने पर दिल्ली के सड़कों पर पानी लगना आम बात हो गयी है.

यह तो बेमौसम बारिश है. हालांकि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया था और आज बारिश होने की बात कही थी. यह तस्वीरें हैं अरबिंदो रोड यानी एम्स से मेहरौली आने जाने वाली सड़क की. ये सड़क बारिश के पानी से पूरी तरह डूब चुकि है. बड़ी-बड़ी और चार पहिया वाहन तो पानी उड़ाते हुए चले जा रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत दो पहिया वाहन और पैदल चलने वालों को हो रही है.

लोगों का कहना है कि नाले की सफाई ठीक से नहीं होती, जिसके कारण अक्सर बारिश में सड़कों पर पानी भरना शुरू हो जाता हैं. अब जब दिल्ली में MCD में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वो फिर से कह रहे हैं कि दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सीटी बनाने जा रहे हैं. तो क्या वर्ल्ड क्लास सीटी ऐसी होती है.

ये भी पढ़ेंः  Delhi NCR में अब इस तरह प्रदूषण पर लगेगी लगाम, कंस्ट्रक्शन साइट्स के लिए शुरू हुई ये मुहिम 

दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से जमके बारिश हो रही है, जी हां मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को दोपहर से आसमान में काले बादल छाने लगे और उसके बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई. यह तस्वीर है दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके की बारिश के बाद दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है.

मौसम का बदला मिजाज, 19 साल बाद आया ऐसा दिन

मौसम के मिजाज के बदलने का दौर लगातार जारी है. हिसार में आज मई के तीसरे दिन भी तापमान 29 डिग्री के आस पास दर्ज किया गया है. मई महीने में अक्सर प्रचंड गर्मी देखने को मिलती है, लेकिन 19 साल बाद ऐसा माहौल देखने को मिला हैं कि गर्मी का प्रचंड रूप अभी नहीं आया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 6 मई को एक और पश्चिम विक्षोभ दस्तक दे सकता है.

चंडीगढ़ सुबह से जारी बारिश, तापमान में आई तेजी से गिरावट

चंडीगढ़ में पिछले कई दिनों से बादल छाए हुए हैं और बारिश लगातार जारी है. बुधवार को भी शहर में सुबह से ही बारिश शुरू हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम बदलने से चंडीगढ़ के तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई. चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव हुआ है और आगे आने वाले कई दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना जताई जा रही है. अगले 3-4 दिनों तक चंडीगढ़ में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की उम्मीद भी जताई जा रही है, हालांकि रविवार के बाद मौसम खुलने की संभावना है.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news