Weather Update: बारिश से होगी मार्च की शुरुआत, होली से सताएगी लू, जानें वेदर अपडेट
Advertisement

Weather Update: बारिश से होगी मार्च की शुरुआत, होली से सताएगी लू, जानें वेदर अपडेट

Delhi-NCR Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, एक मार्च से दिल्ली के मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेग, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. वहीं मार्च के आखिरी हफ्ते तक तापमान तेजी से बढ़ेगा.

Weather Update: बारिश से होगी मार्च की शुरुआत, होली से सताएगी लू, जानें वेदर अपडेट

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत से सर्दी की विदाई हो चुकी है, दोपहर के समय लोगों को हल्की गर्मी महसूस हो रही है. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली सहित आस-पास के कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम के समय लोगों को हल्की सर्दी महसूस होती है, लेकिन दोपहर के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं आया है. मौसम विभाग के अनुसार, 1 और 2 मार्च को भी दिल्ली में बूंदाबांदी के आसार हैं. वहीं मार्च के आखिरी हफ्ते तक तापमान तेजी से बढ़ेगा और हीटवेव चल सकती है. 

दिल्ली के मौसम का हाल
आज फरवरी महीने का आखिरी दिन है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. आज आसमान साफ रहेगा, तेज हवाएं चल सकती हैं, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. 

 ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची

बारिश से होगी मार्च की शुरुआत
मौसम विभाग ने एक बार फिर 1 और 2 मार्च को बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, एक मार्च से दिल्ली के मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेग. तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. 2 मार्च को भी दिल्ली में बारिश के आसार हैं. बादलों की वजह से न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा तो वहीं अधिततम तापमान में कमी आएगी. 

fallback

 

मार्च के आखिरी हफ्ते में चलेगी हीटवेव
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पिछले दो साल में प्री-मानसून सीजन में तापमान बढ़ने का जो ट्रेंड देखने को मिला है, उसमें इस बार भी ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मार्च के आखिरी हफ्ते में उत्तर और मध्य भारत में तापमान तेजी से बढ़ेगा और लू चल सकती है. वहीं इस बारे में IMD के पूर्व महानिदेशक केजे रमेश का कहना है कि 'हम मौसमी चक्र के उस दौर से गुजर रहे हैं, जहां सर्दी खत्म होते ही बिना वसंत सीधे गर्मी आ रही है.' मौसम विभाग के अनुमान के  अनुसार, दिल्लीवासियों को भीषण सर्दी के बाद अब गर्मी के सितम को सहने के लिए भी तैयार होना पड़ेगा. 

Trending news