Weather Update: फौरी राहत के बाद गर्मी फिर पकड़ेगी रफ्तार, जानें इस हफ्ते Delhi-Haryana के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2275483

Weather Update: फौरी राहत के बाद गर्मी फिर पकड़ेगी रफ्तार, जानें इस हफ्ते Delhi-Haryana के मौसम का हाल

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते दिल्ली-हरियाणा में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होगी, लेकिन उसका असर तापमान पर नहीं पड़ेगा.

Weather Update: फौरी राहत के बाद गर्मी फिर पकड़ेगी रफ्तार, जानें इस हफ्ते Delhi-Haryana के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. नौतपा खत्म होने के बाद भी तापमान में कोई गिरावट नहीं आई है. हरियाणा का सिरसा जिला लगातार देश का सबसे गर्म शहर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार भी इस हफ्ते उत्तर भारत में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है, लेकिन उसका असर तापमान पर नहीं पड़ेगा. 

रविवार को तापमान में गिरावट
दिल्ली में पिछले कई दिनों से तापमान 45 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा था, जिसमें रविवार को थोड़ी राहत मिली. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. वहीं पालम में 43.5 डिग्री, रिज में 43.7, आया नगर में 43.4 डिग्री,  नरेला में 41.6 और नजफगढ़ में 41 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Delhi Ncr Haryana Live: दिल्ली में जल संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

आज के मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. इसके साथ ही कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

हरियाणा में गर्मी से हाल-बेहाल
हरियाणा में भी भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. रविवार को भी हरियाणा का सिरसा जिला देश का सबसे गर्म शहर रहा. यहां का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं भिवानी में 45.1 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में 44.2 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 42.3 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 42.7 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 42.5 डिग्री सेल्सियस और फरीदाबाद में 43.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते दिल्ली-हरियाणा में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होगी, लेकिन उसका असर तापमान पर नहीं पड़ेगा. वहीं दूसरी ओर पश्चिमी विक्षोभ का असर भी आज से कम हो जाएगा, जिसकी वजह से एक बार फिर दिन के तापमान में इजाफा हो सकता है. 5-6 जून को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से बारिश होने की संभावना है. 

Trending news