Indian Railway: लोकल ट्रेनों से दिल्ली-एनसीआर का सफर हुआ सस्ता, किराया किया 20 रुपये कम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126063

Indian Railway: लोकल ट्रेनों से दिल्ली-एनसीआर का सफर हुआ सस्ता, किराया किया 20 रुपये कम

Delhi NCR News:  मेट्रो में जिस प्रकार से न्यूनतम किराया 10 रुपये है वैसे ही अब रेलवे ने दिल्ली एनसीआर के लोकल ट्रेनों में भी न्यूनतम किराया 10 रुपये करने का निर्णय लिया है. कोरोना के दौरान लोकर ट्रेनों का न्यूनतम किराया 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया था, जिसे अब कम किया गया है.

Indian Railway: लोकल ट्रेनों से दिल्ली-एनसीआर का सफर हुआ सस्ता, किराया किया 20 रुपये कम

Delhi-NCR Train Ticket Fair Reduced: दिल्ली में लोकल ट्रेनों की सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. रेल मंत्रालय ने ट्रेनों का न्यूनतम किराया 30 रूपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया है. दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर अब रेलवे ने भी न्यूनतम किराया 10 रुपये किया है. मंत्रालय ने तीन साल बाद न्यूनतम किराया में से 20 रुपये की कटौती की है. कोविड के दौरान रेलवे ने दिल्ली-एनसीआर में ट्रेनों का न्यूनतम किराया 10 रुपये की जगह 30 रुपये कर दिया था, जिसे अब हटा लिया गया है.

कोविड के दौरान किराए में बढ़ोतरी
कोविड के दौरान दिल्ली-एनसीआर में रेलवे ने ट्रेनों के न्यूनतम किराया में 20 रुपये की बढ़ोतरी की थी, लेकिन 3 साल बाद अब न्यूनतम किराया से 20 रुपये घटा लिया गया है. रेलवे के इस फैसले के बाद अब एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में रेल की सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है.

ये भी पढ़ें: AAP-कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति, जानें किस राज्य में किसे मिली कितनी सीट

अब न्यूनतम किराया में 10 रुपये
बता दें कि दिल्ली मेट्रो में न्यूनतम किराया 10 रुपये है, लेकिन लोकल ट्रेनों में यात्री 30 रुपये बतौर न्यूनतम किराया दे रहे थे, जिसका कई बार लोकल यात्रियों ने विरोध भी किया था. अब जाकर उनके इस समस्या को लेकर रेलवे मंत्रालय ने संज्ञान लिया है और न्यूनतम किराए में से 20 रुपये कम कर दिया है.

लोगों को मिली राहत
पहले दिल्ली या निजामुद्दीन से गाजियाबाद, दिल्ली से मंगोलपुरी या शाहदरा, दिल्ली कैंट से सदर बाजार जाने पर 30 रुपये लगता था, लेकिन अब इन रूटों पर सिर्फ 10 रुपये ही किराया देना होगा. रेलवे के इस फैसले के बाद से उन लोगों को फायदा मिलेगा जो अपनी नौकरी या कारोबार के लिए दिल्ली-एनसीआर में यात्रा करने के लिए ट्रेन का उपयोग करते हैं. कोरोना के दौरान बढ़ाए गए किराए की वजह से लोगों के जेब पर भी इसका असर पड़ता था, लेकिन रेलवे के इस फैसले से लोगों को अब थोड़ी राहत मिलेगी.

Trending news