Delhi Crime: दिल्ली मेट्रो में नौकरी का झांसा देने वाले गैंग का भंडाफोड, इस APP से लेते थे लोगों की जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2181554

Delhi Crime: दिल्ली मेट्रो में नौकरी का झांसा देने वाले गैंग का भंडाफोड, इस APP से लेते थे लोगों की जानकारी

Delhi Metro Job News: पुलिस की टीम ने मेट्रो में नौकरी देने के में धोखाधड़ी करने वाले गैंग के रूप में चार लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपी ऑनलाइन जॉब पोर्टल/ऐप क्विकर से लोगों के बारे में जानकारी लेकर उन्हें लॉक करते थे. 

Delhi Crime: दिल्ली मेट्रो में नौकरी का झांसा देने वाले गैंग का भंडाफोड, इस APP से लेते थे लोगों की जानकारी

Delhi Crime News: दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले एक गैंग का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इसको लेकर 29 पीड़ितों की शिकायतों पर दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में आईपीसी, पीएस ईओडब्ल्यू के तहत एक बहु-पीड़ित मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें दिल्ली मेट्रो, अमेजॉन आदि में ड्राइवर, गार्ड, फील्ड बॉय की नौकरी दिलाने के बहाने बहकाया गया और धोखा दिया गया. 

वहीं आरोपी 2023 की शुरुआत से डिजी रिक्रूटर्स के नाम से नेहरू प्लेस में अपना ऑफिस चला रहे थे. 2/3 महीने तक काम करने के बाद आरोपी गैंग फरार हो गया. उन्होंने 29 गरीब पीड़ितों से लगभग 7.5 लाख की ठगी को अंजाम दिया. 

जांच के दौरान पता चला कि नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला गैंग दिल्ली मेट्रो, अमेजॉन आदि जैसे प्रतिष्ठित संगठनों में जॉह देने का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करता था. इस मामले में 29 लोगों से ज्यादा लोगों ने शिकार बनाया, जिन्होंने इसको लेकर पुलिस में शिकायत दी थी. इसमें लगभग 300 पीड़ितों के रिकॉर्ड पाए गए.

ये भी पढ़ें: Elvish Yadav पर एक और केस दर्ज, सिंगर फाजिलपुरिया भी शामिल, जल्द होगी पूछताछ

इस मामले में पुलिस की टीम ने नौकरी देने के में धोखाधड़ी करने वाले गैंग के रूप में चार लोगों पहचान की गई. यह भी पाया गया कि इन अपराधियों ने नेहरू प्लेस से अपनी जगह बदल ली है और अब वे उसी कार्यप्रणाली के साथ कौशांबी, गाजियाबाद, यूपी से काम कर रहे थे. इस गैंग इन चार सदस्यों की पहचान की गई और उन्हें अलग-अलग स्थानों से पकड़ा गया:
1. निकिता ठाकुर (32), शाहदरा
2. योगिता उर्फ ​​यशिका(29), शाहदरा
3.हेमलता (38), करोल बाग
4. मोहम्मद असद (22), सदर बाजार

जांच के दौरान पुलिस ने कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं. जिसमें में पता चला कि आरोपियों ने संभावित पीड़ितों की जानकारी लोकप्रिय ऑनलाइन जॉब पोर्टल/ऐप क्विकर से प्राप्त की थी. रोजगार चाहने वालों के थोक डेटा का उपयोग करके गैंगे ने 80,000 से अधिक लोगों को कॉल किया था.

Input: Raj Kumar Bhati 

Trending news