Delhi Metro: DMRC ने यात्रियों को दिया दिवाली का तोहफा, मेट्रो में मिलेगी अब लॉकर की सुविधा, ऐसे कर सकेंगे Book
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1940321

Delhi Metro: DMRC ने यात्रियों को दिया दिवाली का तोहफा, मेट्रो में मिलेगी अब लॉकर की सुविधा, ऐसे कर सकेंगे Book

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के सफर को और भी ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए आज एक ऐप के साथ डिजीटल लॉकर को लॉन्च किया है. यह सुविधा दिल्ली मेट्रो के इन 50 स्टेशनों पर यात्रियों के लिए अपना सामान सुरक्षित रखने के लिए लॉकर सुविधा को आज से शुरू कर दिया है. 

Delhi Metro: DMRC ने यात्रियों को दिया दिवाली का तोहफा, मेट्रो में मिलेगी अब लॉकर की सुविधा, ऐसे कर सकेंगे Book

Delhi Metro: DMRC ने दिवाली के शुभ अवसर पर आपने यात्रियों को दिवाली का तोहफा दिया है. दिल्ली मेट्रो ने इन 50 स्टेशनों पर यात्रियों के लिए अपना सामान सुरक्षित रखने के लिए लॉकर सुविधा को आज से शुरू कर दिया है. इस लॉकर को मोबाइल ऐप के जरिए यात्री तय समय के अनुसार, लॉकर में अपना सामान रख सकते हैं. इसी के साथ दिल्ली DMRC के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने बुधवार यानी की आज शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सेवा की शुरुआत कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, डिजिटल लॉकर की यह सुविधा राजीव चौक, मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम, द्वारका सेक्टर-10, सुप्रीम कोर्ट, शहीद स्थल (नया बस अड्डा), दिलशाद गार्डन, नोएडा सिटी सेंटर, आनंद विहार और सरिता विहार जैसे 50 मेट्रो स्टेशनों पर दी गई है. इन स्मार्ट लॉकर को आप अपनी जरूरत और सुविधा के हिसाब से सीमित वक्त के लिए बुक कर सकते हैं. इसके लिए यात्रा मोबाइल ऐप ‘मोमेंटम 2.0’ के जरिए अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं.

ऐप की शुरुआत

बाते दें कि दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के सफर को और भी ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए आज एक ऐप भी लॉन्च की है. इस ऐप का नाम है मोमेंटम 2.0 ऐप, इस ऐप के जरिए दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री टिकटिंग, ई-शॉपिंग, स्मार्ट कार्ड रिचार्ज की सुविधा समेत मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षित डिलिवरी और सामान रखने के लिए लॉकर को भी बुक कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस ऐप का इस्तेमाल बैंक चेक बुक, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड जैसी महत्वपूर्ण वस्तुओं को वितरित करने के साथ-साथ ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा भी किया जा सकता है.

ऐसे कर सकेंगे ऐप का इस्तेमाल

आपको बता दें कि DMRC के वरिष्ठ अधिकारी ने लॉकर की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों में अंतर सिर्फ डिजिटल प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल का ही है. इसके साथ ही यात्री इस ऐप की मदद से 20 मेट्रो स्टेशनों पर स्थित ‘वर्चुअल स्टोर्स’ के जरिये सूचीबद्ध ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी करने, स्मार्ट बॉक्स (डिजी-लॉकर) के माध्यम से एक कूरियर भेजने और क्यूआर कोड खरीदने का काम भी कर सकते हैं.

Trending news