Delhi News: पब्लिक टॉयलेट पर कई साल से लटका ताला, मुसीबत ऐसी कि पार्षद को करना पड़ा ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2137672

Delhi News: पब्लिक टॉयलेट पर कई साल से लटका ताला, मुसीबत ऐसी कि पार्षद को करना पड़ा ये काम

Delhi MCD News: अलीपुर श्रद्धानंद कॉलेज के सामने बना पब्लिक टॉयलेट पर कई साल से ताला लगा है,जिसके चलते स्थानीय लोग परेशान हैं. अब निगम पार्षद योगेश राणा की तरफ से एक नए पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कार्य किया जा रहा है. साथ ही पुराने टॉयलेट को भी सुचारू रूप से शुरू किया जाएगा और टॉयलेट की साफ सफाई के लिए सफाई कर्मचारी मौजूद होंगे.

Delhi News: पब्लिक टॉयलेट पर कई साल से लटका ताला, मुसीबत ऐसी कि पार्षद को करना पड़ा ये काम

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर श्रद्धानंद कॉलेज के सामने बना पब्लिक टॉयलेट पर कई साल से ताला लगा है, जिसके चलते स्थानीय लोग परेशान हैं. टॉयलेट न होने के चलते कॉलेज के आसपास के खुले में ही राहगीर टॉयलेट करते हैं. शिकायत पत्राचार करने के बावजूद भी पब्लिक टॉयलेट को सुचारू रूप से शुरू नहीं किया जा रहा है. अब निगम पार्षद योगेश राणा की तरफ से एक नए पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कार्य किया जा रहा है. साथ ही पुराने टॉयलेट को भी सुचारू रूप से शुरू किया जाएगा और टॉयलेट की साफ सफाई के लिए सफाई कर्मचारी मौजूद होंगे.

हमारा भारत स्वच्छ भारत यह स्लोगन हर एक दीवार पर आपको देखने को मिल जाएगा. लेकिन अगर धरातल पर देखा जाए तो स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ती हुई कहीं ना कहीं आप लोगों को साफ दिखाई जरूर दे जाएंगे. अलीपुर के श्रद्धानंद कॉलेज के पास बने बरसों पुराने पब्लिक टॉयलेट में पानी न होने के चलते ताला जुड़ा हुआ है. गंदगी से यहां टॉयलेट की हालत खस्ता हो चुकी है. स्थानीय RWA के काफी पत्राचार के बाद इस पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कार्य पूर्व निगम पार्षद निशा मां ने करवाया था, लेकिन उसके बाद इस पब्लिक टॉयलेट की कोई भी प्रशाशनिक अधिकारियों ने सुध नहीं ली. जिसके अंदर पानी की निकासी और साफ सफाई समय पर न होने के चलते इस टॉयलेट पर ताला जड़ा हुआ था. इसको लेकर फिर स्थानीय RWA ने कई बार सरकार को पत्राचार किए इसके बाद इस पब्लिक टॉयलेट का ताला तो खोल दिया गया, लेकिन पानी का प्रबंध न होने के चलते यह गंदगी में तब्दील हुआ.

ये भी पढ़ें: Gurugram: तेज रफ्तार कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, बुजुर्ग की मौत CCTV में कैद वारदात

अलीपुर में खस्ता हाल पड़े पब्लिक टॉयलेट को लेकर Zee मीडिया की टीम ने BJP से स्थानीय निगम पार्षद योगेश राणा से बात की. उन्होंने बताया कि यह समस्या उनके कार्यकाल से पहले की है. जैसे ही वह निगम पार्षद बने उन्होंने इस तरफ ध्यान भी दिया और इस समस्या का समाधान करने के लिए कई रास्ते भी निकले, लेकिन इस पब्लिक टॉयलेट में पानी की निकासी न होने के चलते मजबूरन ताला लगाया गया.

साफ सफाई के लिए पानी न होने के चलते यह पब्लिक टॉयलेट बदहाल था. वहीं अब इसी के ठीक बराबर में स्थानीय निगम पार्षद द्वारा एक नया पब्लिक टॉयलेट बनाया जा रहा है. भविष्य में इन टॉयलेटों को लेकर एक सफाई कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा और पानी की निकासी भी होगी. समय-समय पर नए टॉयलेटों की साफ सफाई भी की जाएगी.

फिलहाल अब देखने वाली बात होगी कि नए पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कार्य निगम पार्षद योगेश राणा द्वारा करवाया जा रहा हैय क्या उस टॉयलेट का भी रखरखाव ठीक तक तरीके से किया जाएगा या पहले वाले पब्लिक टॉयलेट की तरह यह है नया टॉयलेट बदहाली की मार झेलेगा.
 
Input: नसीम अहमद

Trending news