Delhi Deputy Mayor 2023: डिप्टी मेयर के पद पर भी AAP की जीत, जानें कौन है आले मोहम्मद इकबाल?
Advertisement

Delhi Deputy Mayor 2023: डिप्टी मेयर के पद पर भी AAP की जीत, जानें कौन है आले मोहम्मद इकबाल?

दिल्ली नगर निगम यानी MCD को आखिरकार उसका नया डिप्टी मेयर मिल गया है. आज आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर पद का चुनाव में अपनी जीत हासिल की है. मोहम्मद इकबाल मटिया महल के वार्ड 76 से पार्षद है.

Delhi Deputy Mayor 2023: डिप्टी मेयर के पद पर भी AAP की जीत, जानें कौन है आले मोहम्मद इकबाल?

Delhi MCD Mayor Election 2023: दिल्ली नगर निगम यानी MCD को आखिरकार उसका नया डिप्टी मेयर मिल गया है. आज आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर पद का चुनाव में अपनी जीत हासिल की है. मोहम्मद इकबाल मटिया महल के वार्ड 76 से पार्षद है. तो वहीं, मोहम्मद इकबाल आप के विधायक शोएब इकबाल के बेटे हैं और 2012 से इकबाल लगातार पार्षद चुने जा रहे हैं.

आले मोहम्मद इकबाल ने 2022 में MCD चुनाव में सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. इस दौरान उन्होंने 17 हजार 134 वोटों के अंतर से MCD चुनाव में अपनी जीत दर्ज की थी. दिल्ली के MCD चुनाव में आप ने 250 सीटों में से 134 और बीजेपी को 104 सीट मिलीं थी. चांदनी महल वार्ड से आम आदमी पार्टी से आले मोहम्मद इकबाल ने जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi MCD Mayor Election 2023: सिर्फ 37 दिन के लिए मेयर बनीं शैली ओबेरॉय?, जानें क्या कहते हैं DMC एक्ट के प्रावधान

आप के इकबाक के साथ मैदान में मुकाबला के लिए बीजेपी के इरफान मलिल और कांग्रेस के मोबम्मद हामिद थे. दिल्ली MCD चुनाव में इकबाल ने 17 हजार से वोटों से अपनी जीत दर्ज की थी. इतना ही इकबाल ने इस इलाके में तीसरी बार पार्षद के पद पर जीत हासिल की है.

डिप्टी मेयर के पद जीत हासिल की मोहम्मद इकबाल ने

आपको बता दें कि मेयर के बाद डिप्टी मेयर पद भी आम आदमी पार्टी ने भी जीत हासिल की है. AAP प्रत्याशी आले मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर पद का चुनाव जीता है. इस चुनाव में इकबाल ने 147 वोट हासिल की है. तो वहीं, BJP कमल बांगड़ी को 116 वोट मिले. दिल्ली के सिविक सेंटर में मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव का आयोजन किया गया था जो अब खत्म हो चुका है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में AAP की शैली ओबेरॉय ने जीता मेयर चुनाव, सीएम ने दी जनता को बधाई

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार शैली ओबराय को दिल्ली के मेयर के रूप में चुन लिया गया है. शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले, जबकि बीजेपी की रेखा गुप्ता को 116 वोट मिले.

दिसंबर में हुए थे दिल्ली MCD चुनाव

आपको बता दें कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव 4 दिसंबर, 2022 को हुआ था और 7 दिसंबर को परिणाम सामने आए थे. दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आप ने 250 में से सबसे ज्यादा 134 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Trending news