Jwala Puri और Nihal Vihar की जनता गंदगी में रहने को मजबूर
Advertisement

Jwala Puri और Nihal Vihar की जनता गंदगी में रहने को मजबूर

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने ज्वाला पुरी (Jwala Puri) और निहाल विहार (Nihal Vihar) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी और पता चला कि यहां गंदगी से लोगद बेहद ही परेशान हैं. 

Jwala Puri और Nihal Vihar की जनता गंदगी में रहने को मजबूर

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति गरमा गई है, सभी पार्टियां अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. वहीं आज बीजेपी ने दिल्ली में 14 जगहों पर अपने स्टार प्रचारकों द्वारा रोड शो भी किया. जिसमें जेपी नड्डा, अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और कई बड़े नेता शामिल थे. इसी बीच BJP, AAP और कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम ज्वाला पुरी (Jwala Puri) वार्ड 45 और निहाल विहार (Nihal Vihar) वार्ड 47 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना कि आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो वोट करेंगे. 

Jwala Puri Ward No. 45
पूर्व पार्षद- मोहित कुमार (BJP)

एमसीडी चुनाव के मद्देनजर ज़ी मीडिया का चुनावी चौराहा ज्वाला पूरी के वार्ड 45 पहुंचा. जहां लोगों से बातचीत और जाने उनके मुद्दे जानने की कोशिश की तो पता चला कि गंदगी सबसे बड़ी समस्या है.जगह-जगह कूड़े के ढेर हैं.  लोगों ने बताया कि कूड़ा जमा हो जाता है, लेकिन उठाया नहीं जाता है. साथ ही ये भी बताया कि एमसीडी कर्मचारी समय पर नहीं आते हैं. नालियां ब्लॉक्ड पड़ी है, जिनकी सफाई नहीं होती है. 

ये भी पढ़ें: Tilak Nagar और Keshopur में खुले सीवर और गंदा पानी बनी बड़ी समस्या

 

वहीं पार्क्स को लेकर निवासियों ने कहा कि पार्क में बिल्कुल स्वछता नहीं है और पार्क में बैंचेज भी नहीं है. जनता ने एमसीडी के जच्चा बच्चा केंद्र की हालत बेहद खराब बताई, कहा उसकी बिल्कुल जर्जर हालत है और लेंटर तक टूट रहा है, जिससे कोई दुर्घटना भी घट सकती है. साथ ही पानी के पाईप्स जगह-जगह लीक कर रहें हैं.

इतना ही नहीं यहां एमसीडी स्कूलों की हालत भी ठीक नहीं है और साथ ही स्ट्रीट लाइट्स खराब होती हैं तो ठीक नहीं की जाती. लोगों से इलाके के पार्षद के बारे में पूछा गया तो ad=

Nihal Vihar Ward No. 47
पूर्व पार्षद- शिवांगी पांडे (BJP)

चुनावी चौराहा ज्वाला पुी के साथ-साथ निहल विहार वार्ड भी पहुंचा. जहां लोगों से बातचीत कर उनकी परेशानियों के बारे में जानने की कोशिश की गई. जिससे पता चला कि यहां मुख्य समस्या कूड़ा, साफ-सफाई और गंदगी की है. लोगों ने बताया कि यहां हर जगह कूड़ा ही कूड़ा है, कूड़े के ढेर लग गए हैं. सफाई कर्मचारी यहां महीनो में आते हैं. स्वच्छता पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया जाता है.

लोगों ने कहा कि यहां नालियां बहुत समय से ब्लॉक्ड हैं और वे ऐसे ही पड़ी रहती हैं. जिससे बहुत बदबू आती है. इसी वजह से मच्छरों की समस्या पैदा हो गई है और मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव नहीं किया गया है. साथ ही अपने पार्षद से भी लोग परेशान दिखें, बोले कि पार्षद यहां कभी दौरे पर नहीं आता और किसी भी शिकायत का कोई निवारण नहीं होता है. 

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news