Vasant Vihar में खुली नालियां और RK Puram में कचरे के ढेर दे रहे बीमारियों को न्योता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1448379

Vasant Vihar में खुली नालियां और RK Puram में कचरे के ढेर दे रहे बीमारियों को न्योता

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने वसंत विहार (Vasant Vihar) और आर के पुरम (RK Puram) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी. 

Vasant Vihar में खुली नालियां और RK Puram में कचरे के ढेर दे रहे बीमारियों को न्योता

अनुष्का गर्ग/नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां विपक्ष पर हमलावर होकर अपनी पार्टी को सबसे अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. आज नामांकन वापसी का आखिरी दिन है, इसके बाद चुनाव आयोग प्रत्याशियों की आखिरी सूची जारी करेगा. इस बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम वसंत विहार (Vasant Vihar) और आर के पुरम (RK Puram) वार्ड पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे. 

Vasant Vihar Ward No- 153

वसंत विहार (Vasant Vihar)वार्ड नंबर- 153 के लोगों के अनुसार यहां चारों तरफ गंदगी ही गंदगी है. MCD के सफाई कर्मचारियों को सफाई करने के लिए बोलने पर वो कहते हैं कि हमसे नहीं हो पाएगा. इसके साथ ही शिकायत करने की बात कहने पर भी उनके अंदर कोई डर नजर नहीं आता. 

सभी मौसम में नालियां भरी होने के साथ ही खुली भी रहती हैं, जिससे घरों में कीड़े घुसते रहते है और कई तरह की बीमारियां फैलती हैं. कोई सुनवाई के लिए नही आता. बारिश के दिन में सड़के भी नालों के तब्दील हो जाते हैं, आए दिन बच्चों को डेंगू, मलेरिया जैसी बीमीरियां होती हैं. 

साफ सफाई करने के लिए MCD के कर्मचारी अलग से पैसे मांगते हैं. किसी की बेटी की शादी पर भी मोहल्ले में चारो तरफ कचरा नजर आता है, एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि बेटी की शादी करनी है मगर एमसीडी वालों को बोल बोल कर थक गए हैं. बाद में खुद से ही सफाई करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- Baljit Nagar में बदबू वाला पानी, तो Prem Nagar में कचरा और टूटी सड़क बनी परेशानी

RK Puram Ward No- 152

आर के पुरम (RK Puram) वार्ड नंबर- 152 के लोगों के अनुसार भी यहां सबसे बड़ी परेशानी की वजह सफाई है. MCD का कोई भी कर्मचारी सफाई के लिए यहां नहीं आता है. मोहल्ले में सफाई के लिए अलग से पैसे मांगे जाते हैं. यहां रहने वााले लोग खुद ही सड़कों की सफाई करने को मजबूर हैं. 

आज तक कोई पार्षद मोहल्ले को एक बार भी देखने नहीं आया. नालियां, टूटी सड़के, गंदे पब्लिक टॉयलेट सभी व्यवस्थाएं बेहद खराब हैं. लोगों का कहना है कि लोग यहां सिर्फ वोट मांगने के लिए आते हैं, ऐसे में हम इस बार किसी को भी वोट नहीं देंगे. 

 

 

Trending news