Delhi New: पूर्वी दिल्ली में मेयर का निरीक्षण, मानसून को लेकर दिए आवश्यक निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1749701

Delhi New: पूर्वी दिल्ली में मेयर का निरीक्षण, मानसून को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

Delhi New: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के वार्ड संख्या-197 मोहल्ला जवाहर झुग्गी और वार्ड संख्या-198 विनोद नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मेयर ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में सुधार करने और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए.

Delhi New: पूर्वी दिल्ली में मेयर का निरीक्षण, मानसून को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

Delhi New: मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला जवाहर झुग्गी और विनोद नगर क्षेत्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि निगम की संपत्तियों के रखरखाव और साफ सफाई का ध्यान रखा जाए. इस मौके पर उन्होंने नालियों की निरंतर सफाई करने का निर्देश दिया,  ताकि मानसून के दौरान क्षेत्र में जलभराव की स्थिति पैदा न हो. साथ ही कहा कि दिल्ली नगर निगम की सरकार नागरिकों को अधिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. सीएम अरविंद केजरीवाल का विजन दिल्ली को सबसे स्वच्छ व सुंदर बनाने का है. 

मेयर का निरीक्षण
दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के वार्ड संख्या-197 मोहल्ला जवाहर झुग्गी और वार्ड संख्या-198 विनोद नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मेयर ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में सुधार करने और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही नालियों की निरंतर सफाई करने को कहा है, ताकि मानसून के दौरान क्षेत्र में जलभराव ना हो. पटपड़गंज के पास स्थित मोहल्ला जवाहर झुग्गी क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए मेयर को स्थानीय लोगों ने ढलाव घर से हो रही परेशानी के बारे में बताया. मेयर ने अधिकारियों को संबंधित समस्या का समाधान करने के साथ क्षेत्र की साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.

समस्या से कराया अवगत 
वहीं विनोद नगर में निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ शैली ओबरॉय को स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया. मेयर ने तिराहे पर बने शौचालय को किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश देते हुए कहा कि एमसीडी के सभी शौचालयों की नियमित तौर पर साफ-सफाई हो ताकि आमजन को कोई परेशानी ना हो. इस दौरान विनोद नगर स्थित दिल्ली नगर निगम समुदाय भवन का भी निरीक्षण किया.

रखरखाव का दिया निर्देश
शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम की इमारतों की हालत ठीक नहीं है. इनका समय से रखरखाव किया जाए और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि अच्छे से कार्यक्रम हो सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम की सरकार नागरिकों को अधिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. सीएम अरविंद केजरीवाल का विजन दिल्ली को सबसे स्वच्छ व सुंदर बनाने का है. इस दिशा में अधिकतम प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही इसके परिणाम नजर आने लगेंगे.

Trending news