Delhi Jal Board घोटाले में ACB का एक्शन, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Advertisement

Delhi Jal Board घोटाले में ACB का एक्शन, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Delhi Jal Board Scam: दिल्ली जल बोर्ड में हुए घोटाले के मामले में ACB ने कैश कलेक्शन कंपनी के मालिक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.  

Delhi Jal Board घोटाले में ACB का एक्शन, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Delhi Jal Board Scam: राजधानी दिल्ली में जल बोर्ड में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. ACB ने इस पूरे मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें Aurrum E Payment के मालिक और  डायरेक्टर  राजेंद्रन के. नायर उर्फ राजू, कंपनी के CFO गोपी कुमार केडिया और Fresh Pay It Solution के डायरेक्टर डॉ. अभिलाश वासुकुट्टन पिल्लई का नाम शामिल है. 

क्या है पूरा मामला
ACB प्रमुख से मिली जानकारी के अनुसार साल 2012 में दिल्ली जल बोर्ड ने 3 साल के लिए पानी का बिल इकट्ठा करने की जिम्मेदारी कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) को दी थी. बैंक ने इसकी जिम्मेदारी Fresh Pay It Solution को दी और फिर कंपनी ने कैश कलेक्शन की जिम्मेदारी  Aurrum E Payment को दे दी. 3 साल का समय पूरा होने के बाद अनुबंध बढ़ाया जाता रहा. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में फिर टला Mayor Election, SC ने कहा मनोनीत सदस्यों को वोट देने का अधिकार नहीं

2019 में हुआ गड़बड़ी का खुलासा
साल 2019 में दिल्ली जल बोर्ड को इसकी जानकारी हुई, लेकिन तब जल बोर्ड ने कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू किया और कलेक्शन के लिए दी जाने वाली फीस 5 रुपये प्रति बिल की जगह बढ़ाकर 6 रुपये प्रति बिल कर दी. 2022 में मामला सामने आने का बाद LG वीके सक्सेना ने इस पूरे मामले में FIR करने और जांच के आदेश दिए. 

पैसों की हेराफेरी का आरोप
पानी का बिल एकत्रित करने वाली कंपनी ने करोड़ो रुपये एकत्रित करने के बाद उसे जलबोर्ड के खाते की जगह अपने खाते में भेजा. बाद में जब ये रकम जल बोर्ड के खाते में डाली गई तो उसमें करोड़ो रुपये का अंतर था. ACB ने जांच में पैसों की हेराफेरी को सही पाया है, जिसके आधार पर तीनों लोगों की गिरफ्तारी की गई है. 

 

Trending news