Delhi News: गड्ढे में गिरने से युवक की मौत, सीवर के लिए चल रही थी खुदाई, परिजन बोले- जल बोर्ड की लापरवाही
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2137148

Delhi News: गड्ढे में गिरने से युवक की मौत, सीवर के लिए चल रही थी खुदाई, परिजन बोले- जल बोर्ड की लापरवाही

Delhi News: दिल्ली सरकार की तरफ से जगह-जगह जल बोर्ड द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने का काम किया जा रहा है. अलीपुर के एक गांव के रास्ते पर जल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने की खुदाई की गई थी. जहां जल बोर्ड की लापरवाही देखने को मिली और इस दौरान एक MCD के कर्मचारी की मौत हो गई.

Delhi News: गड्ढे में गिरने से युवक की मौत, सीवर के लिए चल रही थी खुदाई, परिजन बोले- जल बोर्ड की लापरवाही

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के मोहम्मदपुर गांव में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक 40 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब जल बोर्ड के अधिकारियों ने गली के बीच में करीब 10 फुट गहरा गढ्डा खोदकर उसमें लोहे का फ्रेम फंसा कर खुला ही छोड़ दिया. सेफ्टी के लिहाजे से कोई भी बैरिकेड वहां पर नहीं की गई.

बता दें कि रमेश वहां से गुजर रहा था और उसका अचानक पैर फिसलने से वो करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा, जिसमें गिरने से मौके पर ही रमेशचंद की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के अस्पताल में भिजवा दिया. इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Traffic Alert: दिल्लीवाले जरा संभलकर! सूरजकुंड से दिल्ली जाने वाले रास्ते रहेंगे बंद, 3 मार्च को इन रास्तों पर रहेगा भारी जाम

इस वजह से चल रही थी खुदाई

प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही के चलते हादसे को लेकर FIR भी दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है. आपको बता दें दिल्ली सरकार की तरफ से जगह-जगह जल बोर्ड द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने का कार्य चल रहा है. रमजानपुर गांव से होते हुए यह कार्य मोहम्मदपुर गांव तक पहुंचा. वहीं गांव की मुख्य रास्ते पर जल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने की खुदाई कराई गई. जहां जल बोर्ड की लापरवाही देखने को मिली.

खुदाई के बाद करीब 8 से 10 फुट गहरा खड्डे को खुला ही छोड़ दिया गया, जिसमें एक लोहे का फ्रेम फंसाया गया था. MDC में मलेरिया विभाग में काम करने वाले कर्मचारी रात के समय 40 वर्षीय रमेशचंद ड्यूटी से काम करके घर वापस आ रहे थे. उनके घर से 10 कदम पहले ही एक बाइक को देखकर वह साइड होने की कोशिश कर रहे थे. गांव का मुख्य रास्ता संक्रिय होने के चलते बाइक को बचाने के चक्कर में अचानक उसका पैर फिसला और गहरे खड्डे में जा गिरा.

गढ्डे में गिरते ही रमेशचंद की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जिसका एक CCTV फुटेज भी सामने आया है.  स्थानीय लोगों ने रमेशचंद को बाहर निकाला और इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाएगा. जहां डॉक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहांगीरपुरी स्थित BJRM हॉस्पिटल की मोर्चरी में भिजवाया और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लापरवाही के कार्य करने पर FIR दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: सुबह की शुरूआत बारिश के साथ, पानी को लेकर अलर्ट, जानें आज और कल कैसा रहेगा मौसम

फिलहाल, हादसे के बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से गलियों में खोदे गए इस गहरे खड्डे को बंद कर दिया गया है और तमाम मशीनों को जप्त कर अलीपुर थाना के माल घर में जमा करवा दिया गया है. वहीं पुलिस की तरफ से FIR दर्ज करते हुए लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन परिवार को लगातार दिया जा रहा है. एक बार फिर दिल्ली में लापरवाही के चलते दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें घर का इकलौता चिराग अब इस दुनिया में नहीं रहा. पुलिस इस पूरे मामले की जांच का गंभीरता से कर रही है.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news