Delhi News: IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने वाला आरोपी गिरफ्तार, बोला- उस वक्त में नशे में था
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2115779

Delhi News: IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने वाला आरोपी गिरफ्तार, बोला- उस वक्त में नशे में था

Delhi Crime 2024: दिल्ली पुलिस को कुछ दिन पहले एक फर्जी कॉल मिली थी, जिसमें एक शख्स ने दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वो उस वक्त नशे की हालत में था.

Delhi News: IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने वाला आरोपी गिरफ्तार, बोला- उस वक्त में नशे में था

Delhi Crime 2024: 28 जनवरी को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर विस्फोट करने के लिए कथित तौर पर फर्जी कॉल करने के आरोप में एक 38 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान सोमगढ़,  साठी, पश्चिमी चंपारण, बिहार निवासी कृष्णो महतो के रूप में हुई है. घटना के बारे में विवरण साझा करते हुए, पुलिस ने कहा कि हमें 28 जनवरी को शाम 5:11 बजे आईजीआई हवाईअड्डा पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि वह आईजीआई हवाईअड्डे पर विस्फोट करेगा.

फोन करने वाले ने कथित तौर पर कहा कि "मेन एयरपोर्ट पर ब्लास्ट कर दूंगा" इसके अलावा, उक्त कॉल को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए सब इंस्पेक्टर (एसआई) प्रेम नारायण को भेज दिया गया और धारा 182/505 (1) (बी) आईपीसी तरहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई. जांच के दौरान, कॉल करने वाले का मोबाइल नंबर डायल किया गया और वह बंद पाया गया. आरोपी की तलाश में, फर्जी कॉल करने वाले के नंबर का विवरण प्राप्त किया गया और उस पर तकनीकी निगरानी रखी गई, लेकिन कॉल करने वाले के बारे में पर्याप्त सुराग नहीं मिल सके.

ये भी पढ़ेंः Delhi Alipur fire News: मृतक और घायलों को मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, BJP उठाएगी अंतिम संस्कार का खर्च

पुलिस ने आगे कहा कि बाद में, लगातार तकनीकी निगरानी की मदद से, मोबाइल नंबर एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत पाया गया,  जिसकी पहचान बिहार के पश्चिम चंपारण के निवासी कृष्णो महतो के रूप में हुई. सोमगढ़, साठी, पश्चिमी चंपारण और बिहार के गांवों में छापेमारी की गयी, लेकिन कृष्ण महतो घर पर नहीं थे. उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की गई, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि कथित मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कृष्णो महतो द्वारा दिल्ली में किया जा रहा था, जहां वह एक मजदूर के रूप में काम करता था.

उन्होंने आगे खुलासा किया कि 28 जनवरी, 2024 के बाद, महतो न तो गांव गए और न ही उन्हें उनसे कोई फोन आया. पुलिस ने कहा कि इसके बाद, मैन्युअल खुफिया जानकारी एकत्र की गई और ईमानदार और समर्पित प्रयासों के बाद, आरोपी कृष्णो महतो को दिल्ली के कापसहेड़ा में उसके एक ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 28 जनवरी को उसने शराब के नशे में कॉल की थी. 27 जनवरी को इसी तरह की एक अन्य घटना में, दिल्ली पुलिस ने दरभंगा से दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट की उड़ान के संबंध में कथित तौर पर बम की धमकी वाली कॉल करने के आरोप में एक 25 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news