Delhi News: दिल्ली के अस्पतालों के 62 ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह बंद, डॉक्टर समेत कर्मचारियों की भर्ती की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2321573

Delhi News: दिल्ली के अस्पतालों के 62 ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह बंद, डॉक्टर समेत कर्मचारियों की भर्ती की मांग

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने दिल्ली के अस्पतालों की हालत को देखते हुए केजरीवाल सरकार पर जमकर हमाल बोला है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केजरीवाल सरकार की विफलता के कारण दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो गई है.

Delhi News: दिल्ली के अस्पतालों के 62 ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह बंद, डॉक्टर समेत कर्मचारियों की भर्ती की मांग

Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने दिल्ली के अस्पतालों की हालत को देखते हुए केजरीवाल सरकार पर जमकर हमाल बोला है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केजरीवाल सरकार की विफलता के कारण दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के 38 अस्पतालों के कुल 235 ऑपरेशन थियेटर हैं, जिनमें से 62 आपरेशन थियेटर पूरी तरह बंद हैं. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पतालों में ऑपरेशन थियेटर का विशेषज्ञ स्टाफ समेत एनेस्थैटिक्स आदि की भारी कमी के कारण यह ऑपरेशन थियेटर बंद है, जिससे दिल्ली की गरीब जनता पूरी तरह प्रभावित हो रही है.

देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस कई वर्षों से लगातार दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था पर जनता की आवाज उठाती रही है और दिल्ली के अस्पतालों में डाक्टरों, नर्स समेत पेरामेडिकल स्टॉफ की भर्ती के लिए मांग की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रति 100 बेड पर केवल 1.71 ऑपरेशन थियेटर है. अधिक चिंताजनक यह है कि इनमें से भी 26 प्रतिशत नॉन फंक्शनल है. उन्होंने कहा कि कोविड काल में अपनी जान पर खेलकर अस्पतलों में काम करने वाली 170 नर्सों को केजरीवाल सरकार द्वारा निकालना मानवता पर सीधा प्रहार का उदाहरण है.

ये भी पढ़ें: Haryana: शिक्षा विभाग घोटाले पर AAP का BJP पर वार, इनको जांच में शामिल करने की मांग

देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली सरकार के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के 13 काम कर रहे ऑपरेशन थियेटर में से 6 बंद हो गए है. जिसका मुख्य कारण दिल्ली सरकार द्वारा 51 पेरामेडिकल स्टॉफ को हटाना है. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में दिल्ली के मध्य में होने के कारण दिल्ली की अधिक जनता यहां इलाज कराने के लिए पहुंचती है, जिनको स्वास्थ्य सेवाओं और अधिकतर ओटी के बंद पडे़ होने के कारण इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभाग में 10 वर्षों में स्थाई भर्ती करने की जगह अस्थाई कर्मचारियों की आधी से भी कम संख्या में भर्ती की है जिनको समय समय पर निकाल दिया है, जिसका भुगतान दिल्ली की जनता भुगत रही है.

देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली सरकार के विभागों में हजारो अस्थाई कर्मचारियों को नियमित करने लिए आवाज उठाती रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण सरकार ने किसी भी विभाग में स्थाई भर्ती की है. यादव ने मांग की कि दिल्ली सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए तुरंत स्थाई कर्मचारियों की भर्ती करे. 

INPUT: RAHUL MISHRA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news